Move to Jagran APP

पानीपत में दहेज के लिए महिला की कर दी हत्‍या, 7 साल पहले हुई थी शादी, गला और मुंह दबाकर मार डाला

Panipat Crime News पानीपत में दहेज के लिए एक महिला की हत्‍या कर दी गई। 7 साल पहले शादी हुई थी। गला और मुंह दबाकर महिला की हत्या की गई। पति देवर और सास के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 09 Sep 2022 06:28 PM (IST)Updated: Fri, 09 Sep 2022 06:28 PM (IST)
पानीपत में दहेज के लिए महिला की कर दी हत्‍या, 7 साल पहले हुई थी शादी, गला और मुंह दबाकर मार डाला
पानीपत में महिला की हत्‍या कर दी।

पानीपत, जागरण संवाददाता। पानीपत के गांव डाडोला में एक महिला की गला और मुंह दबाकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने मृतका की मां प्रवेश निवासी शामली उत्तरप्रदेश की शिकायत पर हत्‍या का केस दर्ज किया गया। पुलिस ने दामाद राजेश सहित उसके अनुज कपिल और उसकी मां कमलेश के खिलाफ केस दर्ज किया। महिला के शरीर पर चोट के निशान के कारण एफएसएल की टीम ने जांच के लिए मौका से नमूने लिए हैं। 

loksabha election banner

विधवा प्रवेश ने बताया कि उसने अपनी बड़ी लड़की दीपा (28) की शादी 07 जुलाई 2014 को राजेश निवासी गांव डाडोला, पानीपत के साथ की थी। दीपा को छह और पांच सालों के दो लड़के हैं। शादी के कुछ माह बाद से ही उसके पति राजेश, देवर कपिल और सास कमलेश दहेज की मांग को लेकर उसकी बेटी को परेशान करते थे। उसे प्रताड़ित और मारपीट करते थे। उसने बताया कि करीब पांच माह पहले ससुराल वालों ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया तो चार माह दीपा उसके पास मायके में रही। करीब एक माह पहले वह सभी के कहने पर ससुराल आ गई।

बेटी ने 8 सितंबर को दिन के 11 बजे फोन पर की थी बात

प्रवेश ने बताया कि 08 सितंबर को सुबह 11 बजे दीपा ने उससे बात की। उसने कहा कि मम्मी मुझे ले जाओ। ये लोग मुझे मार देंगे। यह बात कहते ही उसका फोन कट गया। उसने बताया कि फोन पर दीपा से बात करते समय दूसरे लोगों की ऊंची आवाज आ रही थी। दोपहर 1 बजे दामाद राजेश ने फोन पर उसे बेटी के मरने की सूचना दी। वह कुछ पूछती उससे पहले फोन काटकर बंद कर दिया। वह अपने परिजन विजय, विषणु, सतीश, अनिल व शिवदत्त को लेकर डाडोला बेटी के घर पहुंचे तो बेटी कमरे में मृत अवस्था में पड़ी मिली। उसके पीठ, गले, होठ, पैर पर चोट के निशान थे। हत्या का शक होने पर उन्होंने तुरंत पुलिस को मामले की सूचना दी।

गले और मुंह दबाने से हुई हत्या: एसआई

जांच अधिकारी बलकार सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम में मुंह और गला दबाने से मौत होने की बात सामने आई है। आरोपित राजेश, कपिल और कमलेश के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को दे दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.