जींद, जागरण संवाददाता। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में दाखिल के लिए आवेदन करने में आ रही दिक्कत रविवार को ठीक होने के बाद विद्यार्थियों को राहत मिली। दाखिल के लिए आवेदन की प्रक्रिया 16 सितंबर को शुरू हो गई थी, लेकिन तकनीकी खराबी के चलते विद्यार्थी आवेदन नहीं कर पा रहे थे। दाखिला पोर्टल को परिवार पहचान पत्र के साथ जोड़ा जा रहा था, इस कारण आवेदन लिंक खोलने में परेशानी आ रही थी। विद्यार्थी दाखिले के लिए 30 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। हालांकि 25 सितंबर तक साइट पर सीट अलाटमेंट शेड्यूल भी डाला जाएगा। तीन दिन तक आवेदन प्रक्रिया प्रभावित रहने के चलते विद्यार्थियों ने तिथि को आगे बढ़ाने की मांग की है।

आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है

राजकीय आइटीआइ जींद के प्राचार्य अनिल गोयल ने कहा कि आवेदन की प्रक्रिया होनी शुरू हो गई है। जो तकनीकी दिक्कत आ रही थी उसको ठीक कर दिया गया है। अगर किसी विद्यार्थी को ट्रेड से संबंधित कोई दिक्कत है तो वह आइटीआइ में आकर इसके बारे में जानकारी ले सकता है।

कालेजों में बीए संकाय की सीटें आधे से ज्यादा भरी

स्नातक कोर्स में दाखिले की फीस को भरने के लिए हायर एजुकेशन ने सोमवार शाम तक समय दिया है। अगर विद्यार्थी फीस नहीं भरते और सीट खाली रहती है तो उसके बाद 22 सितंबर को लगने वाली दूसरी लिस्ट में उन सीटों को शामिल किया गया जाएगा। हालांकि बीए संकाय की आधे से ज्यादा सीट भर चुकी हैं। काफी छात्रों को अपनी पंसद का कालेज नहीं मिलने के चलते पहली लिस्ट में नाम शामिल होने के बावजूद अब तक दाखिला नहीं लिया है। पिछले सालों के मुकाबले इस साल मेरिट लिस्ट काफी ऊपर गई है। जनरल कैटेगरी की बीए संकाय में मेरिट लिस्ट 90 फीसदी से ऊपर रही है। रविवार तक बीए संकाय में 350, बीकाम में 156, बीसीए में 39, बीएससी मेडिकल में 160, बीए इंग्लिश आनर्स में 22 और बीए ज्योग्राफी आनर्स में 16 बच्चों ने अपनी फीस जमा करवाई है। 

Edited By: Rajesh Kumar