अंबाला, जागरण संवाददाता। अंबाला में हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज का जनता दरबार लगा। शनिवार को प्रदेश के अलग-अलग जिलों से लगभग साढ़े चार हजार से अधिक लोगों की शिकायतें आई। जनता दरबार के दौरान जब एक महिला फरियादी ने रोते हुए गुहार लगाई तो विज ने कहा कि उनके होते हुए रोने की जरूरत नहीं है, जब तक अनिल विज बैठा है शिकायत पर कार्रवाई होगी।

सीआइए-टू इंस्पेक्टर लाइन हाजिर

गृहमंत्री अनिल विज के जनता दरबार में करनाल से आई एक महिला ने सीआइए-टू के सब इंस्पेक्टर पर धमकी देने के आरोप लगाए। विज ने मामले की गंभीरता को समझते हुए लापरवाही बरतने वाले सब इंस्पेक्टर सुरेंद्र को लाइन हाजिर करने के निर्देश दिए।

पलवल जिले से सबसे अधिक शिकायतें पहुंचीं

जनता दरबार में पलवल जिले से सबसे अधिक शिकायतें पहुंचीं। गृहमंत्री ने डीजीपी को पलवल जिले से आई शिकायतों पर विशेष टीम गठित करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार हिसार से आई एक महिला ने धोखाधड़ी के मामले में पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न होने की शिकायत दी। विज ने स्टेट क्राइम को जांच करने के निर्देश दिए।

इन्हें भी सूना

नूंह जिले से आए एक व्यक्ति ने आत्महत्या के मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने बारे, पानीपत से आई एक महिला ने नौकरी लगवाने के नाम पर 5.50 लाख रुपये की धोखाधड़ी संबंधी शिकायत, यमुनानगर से आए एक व्यक्ति ने जमीन संबंधी एक मामले में सही कार्रवाई न होने की शिकायत दी। इसी प्रकार यमुनानगर के जमीनी मामले में विज ने किसी अन्य जिले के एसडीएम के नेतृत्व में एसआइटी गठित करने के निर्देश दिए। सिरसा में आत्महत्या मामले में, फतेहाबाद में आत्महत्या के मामले व फतेहाबाद से ही खरीफ फसल के नुकसान के सर्वे में फर्जी साइन के मामले में एसआइटी गठित करने के अनिल विज ने निर्देश दिए। 

शाम 6 बजे तक सुनी समस्याएं

अनिल विज जनता की समस्याएं सुनने के लिए सुबह लगभग 11 बजे रेस्ट हाउस पहुंच गए थे और शाम 6 बजे तक उन्होंने अंतिम फरियादी की समस्या को सुना। विज ने सबसे पहले दिव्यांग प्रार्थियों की शिकायतों को सुना।

Edited By: Rajesh Kumar