Move to Jagran APP

हरियाणा उप मुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला ने कहा, फसलें एमएसपी पर नहीं खरीदी गईं तो सबसे पहले मैं दूंगा इस्तीफा

हरियाणा के उप मुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि अगर किसान की फसलें एमएसपी पर नहीं खरीदी गईं तो सबसे पहले मैं इस्‍तीफा दूंगा। उप मुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला ने कहा किसानों की फसलें न्यूनतम समर्थन मूल्यों पर खरीदी जाएंगी।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 03:56 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 03:56 PM (IST)
हरियाणा उप मुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला ने कहा, फसलें एमएसपी पर नहीं खरीदी गईं तो सबसे पहले मैं दूंगा इस्तीफा
जींद में किसानों से बातचीत करते उप मुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला।

पानीपत/जींद, जेएनएन। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि विपक्षी दलों के नेता तीन नए कृषि विधेयक पर किसानों को बहकाने का काम कर रहे है, जबकि सच्चाई यह है किसानों की फसलें न्यूनतम समर्थन मूल्यों पर खरीदी जाएंगी और मंडी व्यवस्था पर भी इन विधेयकों का कोई प्रतिकूल असर नहीं होगा। अगर किसानों की फसलें एमएसपी पर नहीं खरीदी जाती है तो, सबसे पहले मेरे द्वारा इस्तीफा दिया जाएगा।

loksabha election banner

दुष्यंत चौटाला ने जींद में जजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने दावा किया कि इन तीन कृषि विधेयकों का किसानों को फायदा होगा, न कि नुकसान। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आज से सात वर्ष पहले इस पार्टी के नेता इन विधेयकों को लागू करने जा रहे थे, लेकिन आज जब यह विधेयक लागू हो गए है, अब इनका विरोध किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पिछले गेहूं खरीद के सीजन में भी विपक्षी दलों के नेता इस्तीफे की मांग कर रहे थे, लेकिन जब कोरोना काल में भी किसानों की फसलों को व्यवस्थित तरीके से खरीदकर पैसा सीधा किसानों के खातों में डालने का काम किया गया और किसान भी इस व्यवस्था से खुश नजर आए, तब उन नेताओं की बोलती बंद हुई।

उन्‍होंने कहा, इसी प्रकार से इन विधेयकों का किसानों को फायदा होगा और विपक्षी दलों की एक बार फिर बोलती बंद होगी। उन्होंने कहा कि किसानों की फसलों का एक-एक दाना एमएसपी पर खरीदा जाएगा। सरकार द्वारा फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को बढ़ाकर जता दिया है कि विधेयकों से एमएसपी पर किसी प्रकार का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

जींद में बनेगा लेबर बोर्ड का मुख्यालय

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जींद जिला में लेबर बोर्ड का मुख्यालय स्थापित करवाया जाएगा। इसके लिए जींद के आस-पास जमीन तलाशने के निर्देश अधिकारियों को दे दिए गए है। यहां श्रम बोर्ड का मुख्यालय स्थापित होने से इस क्षेत्र का काफी विकास होगा। लोगों को अपने कार्य करवाने के लिए जिला से बाहर जाने की आवश्यकता नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि जींद-रोहतक नेशनल हाइवे का बंद पड़ा कार्य भी शुरू हो गया है। इस मार्ग पर काम शुरू होने से लोगों में खुशी का माहौल है।

रक्तदान शिविर व त्रिवेणी लगाकर मनाया जाएगा पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 107वीं जयंती

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 107 वीं जयंती मनाने के लिए पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं द्वारा तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। पार्टी ने फैसला लिया है कि इस बार चौधरी देवीलाल की जयंती के उपलक्ष्य पर जिला मुख्यालयों पर रक्तदान शिविरों का आयोजन करवाया जाएगा तथा त्रिवेणी लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया जाएगा। प्रदेश में स्थापित चौधरी देवी लाल की प्रतिमाओं को साफ-स्वच्छ किया जाएगा। जींद में होने वाले कार्यक्र्रम में जेेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला शिरकत करेंगे।

सरकार करेगी लोक कलाकारों का सहयोग

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से सभी क्षेत्रों के विकास पर काफी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। इन क्षेत्रों में दोबारा से प्रगति शुरू करने के लिए सरकार द्वारा पूरा सहयोग किया जा रहा है। लोक कलाकारों पर भी कोरोना काल का काफी विपरित असर पड़ा है। कलाकारों का सहयोग करने के लिए सरकार जल्द ही कोई फैसला लेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.