पानीपत, जेएनएन। Haryana Panipat Updates Breaking News Today 1 October 2022 : स्‍पेशल टास्क फोर्स अंबाला की टीम द्वारा लारेंस बिश्नोई गैंग के एक कुख्यात इनामी गैंगस्टर को भारी मात्रा में विदेशी हथियार व कारतूस सहित गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। टीम को सूचना मिली कि लारेंस ग्रुप के अंकुश कमालपुर गैंग का सक्रिय सदस्य व उसके गैंग के हथियारों का मेन स्पलायर मुकेश पिता अमृत लाल वासी गांव जाम्बा थाना निगदु जिला करनाल, जो पंजाब में पाकिस्तान बार्डर के साथ लगते एरिया से ड्रोन के जरिये पाकिस्तान से आये भारी मात्रा में विदेशी अवैध हथियार लेकर आया है। प्राप्त सूचना के आधार पर टीम द्वारा मौके पर दबिश दी गई और मुठभेड़ के बाद आरोपी मुकेश उपरोक्त को काबू किया गया।

पानीपत जेल में बंद गांव गांजबड़ के करमपाल ने बाथरूम में फंदा लगा लिया। करमपाल हत्या के प्रयास के मामले में जनवरी 2022 से जेल में बंद था। गांव में ही कुल्‍हाड़ी मारकर हत्‍या का आरोप था। जेल में ही करमपाल ने पायजामा से फंदा लगा आत्‍महत्‍या की।

कुरुक्षेत्र अनाज मंडी में धान की सरकारी खरीद शुरू

एक अक्तूबर को सरकार ने धान की नियमित खरीद शुरू कर दी है। सरकारी एजेंसियों ने विधिवत खरीद का शुभारंभ किया। आढ़तियों और राइस मिल मालिकों ने पूरा सहयोग किया। अधिकारियों ने कहा कि किसान अपनी जीरी को साफ सुथरा वह सुखाकर लाएं। जिससे जीरी सरकारी दाम पर हाथों हाथ बिकेगी। अधिक नमी वाली धान लाने से परहेज़ करें। अनाज मंडी इस्माईलाबाद के राइस मिल एसोसिएशन के प्रधान मोहन लाल गर्ग, अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान राजेश कंसल, सचिव बलदेव शर्मा, सतीश बंसल, रिंकू पपनेजा, दीपक सिंधवानी, सपन बंसल, जोगेंद्र सिंह, देवराज, रेशम सिंह और मार्केट कमेटी के सचिव अंकुर कुमार, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के निरीक्षक पुनीत कुमार आदि मौजूद रहे।

कुरुक्षेत्र में जगदीश सिंह झिंडा ने कहा, मैं कानूनी तौर पर प्रधान

गुरुद्वारा छठी पातशाही पहुंचे एचएसजीपीसी के पूर्व अध्यक्ष जगदीश सिंह झिंडा ने कहा कि वह कानूनी तौर पर एचएसजीपीसी के प्रधान हैं। उन्होंने अदालत की ओर दिए गए फैसले की ड्राफ्टिंग तैयार करवाई है। इसी ड्राफ्टिंग को उपायुक्त को सौंपकर जल्द एचएसजीपीसी के चुनावों को लेकर प्रक्रिया शुरू करने की मांग की जाएगी। इसके साथ ही आम सभा बुलाने की प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी। एचएसजीपीसी प्रदेश में सिख धर्म के प्रचार के साथ-साथ शिक्षा को बढ़ावा देने और लोगों स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए कार्य करेगी।

Edited By: Anurag Shukla

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट