जागरण संवाददाता, करनाल। करनाल में सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक राष्ट्रीय संस्थान के रिसर्च स्कॉलर के पास एक युवती ने वीडियो कॉल कर अश्लील वीडियो बना ली। फिर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर दो लाख रुपये मांगे। रिसर्च स्कॉलर ने एसपी से कार्रवाई की गुहार लगाई है। इसके बाद साइबर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मूल रूप से जिला सोलापुर, महाराष्ट्र वासी एवं राष्ट्रीय संस्थान में पीएचडी स्कॉलर ने बताया कि वह फिलहाल संस्थान में ही रह रहा है। उसके पास एक युवती ने फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। युवती ने खुद का नाम दिल्ली की एक यूनिवर्सिटी के साथ जोड़ रखा था। अनजान महिला होने के कारण उसने रिक्वेस्ट एक्सेप्ट नहीं की। एक व दो मई की मध्य रात्रि उसके वाट्सएप नंबर पर वीडियो कॉल की। कॉल रिसीव करते ही अश्लील वीडियो शुरू कर दी गई। इसी के साथ उसकी वीडियो को एडिट कर आपत्तिजनक वीडियो बना ली।

दो लाख न देने पर फ्रेंड सर्कल में भेजे फोटो

इसके बाद दिन में भी उसके पास कुछ ऐसे ही गलत वीडियो भेजे और कॉल कर आरोपित युवती ने दो लाख रुपये की मांग की। रुपये न देने पर वीडियो परिवार वालों तक पहुंचाने की धमकी दी। आरोपित युवती ने उसके फ्रेंड सर्कल में भी कुछ ऐसे फोटो भेज दिए और उसे बदनाम करने की कोशिश की।

पैसे न देने पर वीडियो वायरल किए 

आरोपित युवती उसे बार-बार ब्लैकमेल करने लगी। यही नहीं, उन्होंने ऐसी वीडियो के साथ उसके बारे में कमेंट करने भी शुरू कर दिए। इसके मैसेज भी वायरल कर दिए और आरोप लगाए कि उन्होंने लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है। जब उन्होंने अपने इंटरनेट मीडिया के सारे संपर्क ब्लॉक कर दिए तो उनके पास एक संदिग्ध से टेलीग्राम पर किसी शुभम नायक नाम के व्यक्ति का मैसेज आया। उसने उनका वाट्सअप नंबर मांगा।

ब्लैकमेलिंग गिरोह का हाथ होने का आरोप

पीड़ित ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस पूरे मामले के पीछे गिरोह हो सकता है, जो अन्य लोगों को भी ऐसे ही निशाना बना सकता है। एसपी के निर्देश पर थाना साइबर पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी संदीप कुमार का कहना है कि जल्द ही आरोपितों को काबू कर लिया जाएगा।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Edited By: Umesh Kdhyani