Move to Jagran APP

लव यू मम्मी-पापा, मुझे न्याय दिलवाना...और बेवफाई में खत्म कर ली जिंदगी

अंबाला में एक छात्रा ने प्रेम प्रसंग के चलते आत्महत्या कर ली। उसने सुसाइड नोट लिखकर फंदा लगा जान दे दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 29 Apr 2019 01:57 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2019 11:40 AM (IST)
लव यू मम्मी-पापा, मुझे न्याय दिलवाना...और बेवफाई में खत्म कर ली जिंदगी
लव यू मम्मी-पापा, मुझे न्याय दिलवाना...और बेवफाई में खत्म कर ली जिंदगी

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। आई लव यू मम्मी-पापा, मेरे मरने के बाद मुझे न्याय जरूर दिलवा देना। मैंने ऐसा कदम उठाया, इसके लिए मुझे माफ कर देना। कॉपी के कागज पर यह बात लिखने के बाद तोपखाना परेड निवासी 17 वर्षीय युवती मुस्कान ने रविवार देर शाम पंखे से फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। 10वीं कक्षा के पेपर देने वाली युवती ने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि उसे प्यार में बेवफाई मिली। 

loksabha election banner

मृतका को कई साल पहले उसके परिजनों ने कैथल में अपने जानकारों से गोद लिया था। सुसाइड की सूचना मिलते ही नाबालिग के असली परिजन भी रात तीन बजे कैथल से अंबाला पहुंचे। मौके पर पहुंची पुलिस की जांच पड़ताल में एक पेज का सुसाइड नोट मिला। इसमें नन्हेड़ा गांव के 12वीं कक्षा में पढऩे वाले छात्र को मृतका ने अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया। पुलिस ने मुस्कान के परिजनों की शिकायत पर आरोपित छात्र के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को मंगलवार सुबह जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा।

परेड निवासी मुस्कान छावनी के पंजाबी मोहल्ला स्थित एसडी गल्र्स स्कूल में पढ़ती थी और अभी हाल ही में दसवीं कक्षा की फाइनल परीक्षाएं दी थी और रिजल्ट आने का इंतजार था। पिछले कुछ समय से नन्हेड़ा निवासी युवक के साथ उसका प्रेम-प्रसंग चल रहा था। कुछ दिन पूर्व ही युवक ने फोन पर उसे छोडऩे की बात कही थी। इसके बाद से ही मुस्कान काफी आहत थी और मानसिक रूप से भी परेशान चल रही थी। इसलिए उसने रविवार की रात को सुसाइड नोट लिखने के बाद अपने कमरे में पंखे पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। 

sucide

सुसाइड नोट में यह लिखा मिला 
सॉरी मम्मी-पापा, मैंने ऐसा किया पर मुझे माफ कर दो। प्लीज सॉरी। मैं आपके सपने को पूरा नहीं कर पाऊंगी। क्योंकि मुझे अब जीना ही नहीं है। क्योंकि मैंने जिसे इतना प्यार किया वो एक पल में ही मुझे छोड़कर चला गया। तो अब मैं किसके लिए अपनी लाइफ जिऊं। जो कि मेरी मौत का जिम्मेदार सिर्फ नन्हेड़ा का लड़का है। उसने मेरी सारी लाइफ खराब कर दी। पर मैं उसे प्यार बहुत करती हूं। आप सोच रहे होंगे कि वह कौन है। वह नन्हेड़ा का रहने वाला हैै। प्लीज मम्मी पापा मेरे मरने के बाद मुझे न्याय जरूर दिलवा देना। आई लव यू मम्मी-पापा। सॉरी, आपकी बेटी मुस्कान। 

मामला दर्ज कर लिया है 
सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और युवती के शव को कब्जे में लिया। उसके पास से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें उसने नन्हेड़ा के युवक को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। आरोपित की उम्र भी 18 साल से कम है और परिजनों की शिकायत पर उसके खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है। 
-अजीत राय, इंचार्ज तोपखाना चौकी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.