Move to Jagran APP

Panipat: तांत्रिक बन ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, रुपये दोगुना करने का देते थे झांसा

पुलिस ने तांत्रिक विद्या से रुपये दोगुना करने का झांसा देकर रुपये ऐंठने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। पुलिस से बचने के लिए अन्य आरोपित लगातार ठिकाने बदल कर रह रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANFri, 26 May 2023 07:19 PM (IST)
Panipat: तांत्रिक बन ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, रुपये दोगुना करने का देते थे झांसा
Panipat: तांत्रिक बन ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, रुपये दोगुना करने का देते थे झांसा : जागरण

पानीपत, जागरण संवाददाता: थाना पुराना औद्योगिक पुलिस ने तांत्रिक विद्या से दरियापुर गांव के दो युवकों को रुपये दोगुना करने का झांसा देकर रुपये ऐंठने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने गिरोह के सदस्य सोनीपत के रामगढ़ निवासी साहिल को सैनीपुरा गांव के मोड़ से गिरफ्तार किया है।

पुलिस पूछताछ में आरोपित साहिल ने अपने गांव के ही दोस्त सतीश, मेवा सिंह और गोहाना के दीपक के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है। पुलिस ने आरोपित साहिल को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे दो दिन के रिमांड पर लिया गया है।

आरोपित ने पुलिस को यह भी बताया कि उन्होंने पीड़ित को अपने असली नाम व पता न बताकर अन्य नाम बताए थे। आरोपी साहिल ने अपना नाम भगत, आरोपी मेवा सिंह ने सागर व आरोपी दीपक ने रामनिवास नाम बताया था। ताकि पुलिस की गिरफ्तारी से बच सकें। पुलिस से बचने के लिए अन्य आरोपित ठिकाने बदल-बदल कर रह रहे हैं।

यह था मामला

बता दें कि दरियापुर गांव सुखबीर ने पुलिस को शिकायत दी कि वह और उसके गांव का कर्ण सिंह खेत में मजदूरी का काम करते हैं। 12 अप्रैल 2022 को वे दोनों सौंधापुर के सतीश, सागर निवासी निसिंग, भगत व रामनिवास से मिले। जिनमें से सतीश को वह पहले से जानते थे। चारों सौंधापुर में किराये का कमरा लेकर एक साथ रहते हैं और झाड़, फूंक व तांत्रिक क्रिया करते हैं। चारों उन दोनों को तांत्रिक क्रिया से रुपये दोगुना करने की बात कहते हुए कहने लगे की उनकी शक्ति क्रिया चल रही है।

दूर पहाड़ों से सौंधी लकड़ी, समुंदर का जल व जड़ी बुटी लानी है। दो लाख रुपये की जरूरत है। चारों ने बातों में उलझा कर दोनों से कहा कि जल्द ही उनकी तांत्रिक क्रिया सिद्ध हो जाएगी, उन्हें एक सप्ताह में रुपये दोगुना करके वापस दे देंगे।

चारों ने अपनी बातों से सम्मोहित कर अगले दिन दोनों से एक-एक लाख रुपये ले लिए। इसके बाद 17 अप्रैल को चारों ने उन्हें कहा खाते में 20 हजार रुपये डलवा दें नहीं तो काम अधूरा रह जाएगा और आपके एक-एक लाख रुपये खत्म हो जाएंगे। दोनों ने उनके दिए खाते में 20 हजार रुपये डलवा दिए।

इसके दो दिन बाद 30 हजार रुपये की और मांग की। साथ ही तांत्रिक क्रिया का भय दिखाते हुए कहने लगे पैसे शाम तक नहीं दिए तो रास्ते में कही भी मर सकते हो। फिर हमें मत कहना तांत्रिक क्रिया तुम्हारे नाम की चल रही है। उन्होंने चारों की अपने स्तर पर जानकारी जुटाई तो पता चला कि यह लोगों के साथ ठगी करने के साथ ही झाड़, फूंक का भय दिखाकर ब्लैकमेल करते हैं। थाना पुराना औद्योगिक पुलिस ने केस दर्ज किया।