Move to Jagran APP

इटली भेज कर नौकरी दिलवाने के नाम पर एक लाख की ठगी, दो पर केस दर्ज

कुरुक्षेत्र में विदेश भेजकर नौकरी के नाम पर ठगी की वारदात सामने आई है। ठगों ने इटली भेजने का झांसा देकर एक लाख की ठगी कर ली। मामला पिहोवा शहर थाना में दर्ज किया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 12:44 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 12:44 PM (IST)
इटली भेज कर नौकरी दिलवाने के नाम पर एक लाख की ठगी हुई।

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। पिहोवा शहर थाना पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के आरोप में केस दर्ज किया है। आरोपितों ने शिकायतकर्ता को इटली भेजने व नौकरी लगवाने का झांसा दिया था। आरोपित ने शिकायतकर्ता से पांच लाख रुपये की डिमांड की थी। शिकायतकर्ता ने आरोपितों को एक लाख रुपये दिए थे। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

loksabha election banner

पिहोवा के गांधी नगर निवासी सुखविंद्र सिंह ने पिहोवा शहर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि वह बेरोजगार था। वह अपने पड़ोसी गुरजीत सिंह के साथ बाजार में गया था। वहां उसे शुभम मिला। उसने बताया कि वह लोगों को इटली भेज कर उन्हें वहां नौकरी लगवाता है। इसी दौरान वहां गांव खेड़ी शीशगरां निवासी जसबीर सिंह भी आ गया। आरोपित शुभम उन्हें अपने कार्यालय में ले गए, वहां पर आरोपित गुरदेव सिंह भी उन्हें मिला। आरोपित ने कहा कि अगर वह इटली जाना चाहते हैं तो पांच लाख रुपये लगेंगे। यह पैसे भी उसे दो-तीन किश्तों में देने होंगे। वह उनकी बातों में आ गए।

आरोपितों ने कहा कि वह अपना पासपोर्ट, दस्तावेज व 50 हजार रुपये ले कर उनके कार्यालय में आ जाना। 17 नवंबर 2019 में वे अपना पासपोर्ट, दस्तावेज व 50 हजार रुपये लेकर आरोपितों के कार्यालय में गए। शिकायतकर्ता ने उन्हें पासपोर्ट व 50 हजार रुपये अपने पड़ोसी गुरजीत सिंह व बहन हरप्रीत कौर के सामने आरोपित शुभम को दिए। उसने बताया गया कि एक माह के अंदर वीजा तैयार कर उसे इटली भेज दिया जाएगा। मार्च 2020 तक वह आरोपितों के कार्यालय में जाता था, मगर वे उसे लारे लगाते रहे। मार्च के अंतिम सप्ताह में कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन लग गया।

दो सितंबर को आरोपित ने उसे अपने कार्यालय में बुलाया और वीजा व हवाई टिकट की फोटो प्रति दिखाई। आरोपितों ने 30 हजार रुपये और मांगे। उसने गूगल पे से 10 हजार रुपये दिए। 20 हजार रुपये उसने अपने पड़ोसी गुरजीत के सामने आरोपित को दिए। आरोपितों ने कहा कि  20 अक्टूबर तक उसकी फ्लाइट करवा दी जाएगी। उसके बाद आरोपितों का कार्यालय व फोन बंद हैं। उसने आरोपित गुरदेव  से संपर्क किया तो उसने बताया कि शुभम घर से लापता है। इस बारे में पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.