Move to Jagran APP

पानीपत में लोन व नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, 30 लोगों से ठगे लाखों रुपये

पानीपत में ठगी का मामला सामने आया है। जहां शातिर ठगों ने लोन व नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का शिकार बनाया। शातिर ठगों ने खुदको पुलिसकर्मी बताकर लोन व नौकरी दिलाने का झांसा देकर 15 महिला व पुरुषों से 15 लाख रुपये ठगे।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Tue, 29 Mar 2022 09:43 PM (IST)Updated: Tue, 29 Mar 2022 09:43 PM (IST)
पानीपत में लोन व नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, 30 लोगों से ठगे लाखों रुपये
पानीपत में लोन व नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी।

पानीपत, जागरण संवाददाता। पानीपत में पुलिसकर्मी बताकर गोहाना गोशाला की एक महिला व उसकी रिश्तेदारी की 15 महिलाओं व पुरुषों को लोन दिलाने व सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर करीब 15 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ितों से 25 हजार रुपये से लेकर आठ लाख रुपये हड़प लिए।पीड़ितों को नौकरी के फर्जी कागजात भेज दिए। जांच करवाई तो फर्जीवाड़े का पता चला।

loksabha election banner

किसी पीड़ित महिला का मकान गिरवी रखा है तो किसी के जेवर गिरवी रखवा दिए हैं। पीड़ितों ने रुपये वापस मांगे तो जान से मारने की धमकी दी। हम्यून राइट प्रोटेक्शन पानीपत की प्रधान प्रोमिला लठवाल की अगुवाई में पीड़ित महिलाओं ने थाना चांदनी बाग प्रभारी इंस्पेक्टर महीपाल को शिकायत दी। इंस्पेक्टर महीपाल ने उन्हें आश्वासन दिया कि मामले की जांच करके कार्रवाई की जाएगी।

गोहाना रोड गोशाला में रहने वाली संतरो देवी ने बताया कि वह मूल रूप से ताजपुर गांव की रहने वाली है। कई महीने पहले उसके पास नोहरा गांव के संजय नामक युवक आया और उसने खुद को पुलिसकर्मी बताकर लोन दिलाने का झांसा दिया। इसके बाद बोला कि उसकी सरकार में काफी चलती है। वह उसके पति बलबीर को सरकारी सफाईकर्मी और बेटे को होमगार्ड लगवा देगा। आरोपित ने उसका प्लाट बिकवा दिया। प्लाट बेचकर व 10 प्रतिशत सैंकड़ा से लोन लिया और चांदी बेच दी। सोने के जेवर गिरवी रखकर कर आरोपित को आठ लाख रुपये दिए। उसने कई ग्रामीणों व रिश्तेदारों के रुपये भी आरोपित को दिलवा दिए, ताकि सरकारी नौकरी लगवा सके। कश्यप कालोनी की अमृता ने बताया कि आरोपित संजय ने 3.80 लाख रुपये का लोन दिलाने की एवज में उससे 30 हजार रुपये, पति सतीश को एफसीआइ गोदाम में नौकरी दिलवाने की एवज में 50 हजार रुपये ऐंठ लिए।

उसका सोने का ओम, मंगलसूत्र व अंगूठी गिरवी रखवा कर भी रुपये हड़प लिए। इसी तरह से रजनी को सुपरवाइजर व उसके स्वजनों को सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा दिया। आरोपित ने पीड़ितों को नौकरी के फर्जी ज्वाइनिंग लैटर दे दिए। इसकी जांच कराई तो फर्जीवाड़े का पता चला। पीड़ित संतरो का कहना है कि फोन कर रुपये मांगे तो आरोपित के बेटे व मां ने जान से मारने की धमकी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.