पानीपत, जेएनएन। शिक्षक भर्ती घोटाले में सजा काट रहे पूर्व सीएम व इंडियन नेशनल लोकदल के अध्यक्ष ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि हार से कार्यकर्ताओं को निराश होने की जरूरत नहीं है। नए सिरे से संगठन को मजबूत करने की जरूरत है। ताऊ देवी लाल ने जो पौधा लगाया जब वह फल देने लगा तो उसे कुछ लोग लूट कर ले गए। ऐसे गद्दारों से बचना होगा।  

ओमप्रकाश चौटाला 14 दिनों के पेरोल पर बाहर आए हैं।  पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला बुधवार को पानीपत के सेक्टर 25 स्थित लक्ष्मी गार्डन में जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित किया। कहा, रुठों को मना लिया जाएगा। इनेलो में फूट की टीस संबोधन में साफ दिखी। उन्होंने 14 दिनों के पैरोल का दो बार जिक्र करते हुए कहा कि समय कम है। मेरी आदत है कि मौका मिलने पर गांव-गांव जाता हूं। समय कम है इसलिए एक दिन में तीन जिलों में कार्यकर्ता सम्मेलन बुलाए हैं। सोनीपत से आया हूं, पानीपत से रोहतक जाना है।

निराश और हताश न हों कार्यकर्ता
उन्होंने कहा, कार्यकर्ताओं को निराश-हताश होने की जरूरत नहीं है, पांडवों ने 12, श्रीराम ने 14 वर्ष का वनवास काटा था। हम 15 साल का वनवास काट चुके हैं। अक्टूबर माह में विधानसभा के चुनाव सम्भावित हैं, उम्मीद है तब कार्यकर्ताओं के बीच रहूंगा। 

इस पर शिक्षित और योग्य को नौकरी, चाहे फांसी हो जाए
सजा पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश के 3206 युवाओं को नौकरी देने के कारण मुझे जेल जाना पड़ा है। इस बार सत्ता मिली तो हर जाति के शिक्षित-योग्य युवाओं को नौकर दूंगा, चाहे फिर मुझे फांसी हो जाए। अंत में उन्होंने पार्टी के गद्दारों से बचने की नसीहत देते हुए कहा कि कर्मठ-जुझारू कार्यकर्ताओं की नए सिरे से सूची तैयार करनी है। सभी को संगठन में जगह देंगे। 

जिले से जो नाम जाएगा वो उम्मीदवार 
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जमीन से जुड़े हैं, पार्टी कार्यकर्ता बहुत अनुशासित है। इस बात को विरोधी भी मानते हैं। इस बार जिले से जो भी सूची जाएगी, उनमें से ही एक नाम चुनकर विधानसभा चुनाव में उतारा जाएगा। प्रत्याशी आर्थिक रूप से कमजोर हुआ तो खुद झोली फैलाकर हर घर से एक-एक रुपया एकत्र करूंगा।  

मोदी ने सेल्फी न्यारी दे दी
सम्बोधन के दौरान एक युवा चौटाला के साथ सेल्फी लेने का प्रयास करने लगा। उन्होंने चिरपरिचित अंदाज में युवक को टोकते हुए कहा कि मोदी ने देश का नाश तो कर दिया, सेल्फी न्यारी थमा दी है। इसमें युवा खो गया है, हमें भी दूसरे स्थान पर पहुंचने में देर हो जाती है। 

पगड़ी पहनाकर स्वागत
इनेलो नेता ओपी माटा ने चौटाला को पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। सम्मेलन को करनाल लोकसभा के प्रत्याशी रहे धर्मवीर पाढ़ा, जिलाध्यक्ष हेमराज जागलान, एडवोकेट निर्मल सिंह गुर्जर, निशान सिंह मलिक, कुलदीप सिंह, प्रवीन तोमर, ओमप्रकाश शेरा, एडवोकेट कर्मवीर खोखर, बलबीर जागलान आदि ने भी सम्बोधित किया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस