Move to Jagran APP

लापरवाही, पानीपत पहुंचे डिप्टी सीएम ने कहा- सैंपल भरो, तब तक उठवा लिया माल

पानीपत के लघु सचिवालय स्थित सभागार में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कष्ट निवारण समिति की बैठक में शिकायतों की सुनवाई की। इस दौरान एक शिकायतकर्ता ने मिलावटी मावा-पनीर बिक्री की शिकायत की। डिप्टी सीएम ने खाद्य विभाग को सैंपल लेने के आदेश दिए।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 10:19 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 11:37 PM (IST)
लापरवाही, पानीपत पहुंचे डिप्टी सीएम ने कहा- सैंपल भरो, तब तक उठवा लिया माल
पानीपत लघु सचिवालय में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक के दौरान समस्या सुनते उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला।

पानीपत, जागरण संवाददाता। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के आदेश भी जिला प्रशासन की सक्रियता को बढ़ा नहीं सके। चौटाला के आदेश के बावजूद खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम एक घंटे की देर से पहुंची। तब तक आरोपित मावा भंडार के मालिक ने मेवा ही उठवा लिया। विभाग की टीम अंधेरे में खानापूर्ति करके लौट आई। सवाल ये भी उठता है कि आखिरकार मावा भंडार के मालिक को टीम के पहुंचने की सूचना कैसे पहुंच गई।

loksabha election banner

लघु सचिवालय स्थित सभागार में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कष्ट निवारण समिति की बैठक में शिकायतों की सुनवाई की। कुल 18 शिकायतों में से 16 का मौके पर ही समाधान कराया गया। दैनिक जागरण की खबर से जागरूक, बबैल रोड निवासी अंबरीश से शिव मावा भंडार और शंकर मावा भंडार में मिलावटी मावा-पनीर बिक्री की शिकायत की। शिकायतकर्ता ने जिला स्तर के अधिकारियों पर तमाम आरोप लगाते हुए, डिप्टी सीएम से खूब बहस की। अंत में उन्होंने तुरंत दोनों दुकानों से मावा और पनीर के चार सैंपल भरवाए। मावा भंडार के मालिक संदीप ने जागरण से बातची में कहा कि प्रशासन का सहयोग किया है। वह दुकान पर नहीं थे। बेटा था। माल नहीं उठवाया गया।

यह है अंबरीश की शिकायत

दैनिक जागरण के 23 दिसंबर 2020 के अंक में खबर थी कि खाद्य सुरक्षा विभाग ने दीपावली से पहले मिठाइयों, मावा, पनीर के जो भी सैंपल लिए उनकी रिपोर्ट फेल आई है। लोगों के स्वास्थ्य से खिलावाड़ हो रहा है। रूटीन में साप्ताहिक, मासिक सैंपलिंग कराई जाए। उसने सनौली रोड स्थित शिव और शंकर मावा भंडार पर मिलावटी खाद्य सामग्री बिक्री की बात भी की। शिकायत पर संज्ञान लेते ही डिप्टी सीएम ने जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. संदीप चौधरी को तुरंत दुकान पर पहुंचकर, सैंपल लेने के निर्देश दिए। उधर, अंबरीश का कहना है कि मैंने सीएम विंडो पर भी शिकायत की थी, कोई सुनवाई नहीं हुई थी।

अंसल बिल्डर्स से सीएसआर के तहत काम कराओ

गांव अजीजुल्लापुर निवासी महाबीर की शिकायत थी कि गांव के रास्ते की भूमि पर अंसल सोसाइटी का कब्जा हो गया है। गार्ड बैठाए हुए हैं, ग्रामीणों काे निकलने नहीं देते। गंदे पानी की तालाब तक निकासी सीवर के जरिए कराई जाए। डिप्टी सीएम ने संंबंधित विभाग के अधिकारी को आदेश दिए कि कारपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) के तहत अंसल से काम कराया जाए। ग्रामीणों का रास्ता रोकें तो, एफआइआर कराएं। अगली बैठक में अंसल का प्रतिनिधि मौजूद रहे।

मरीज का इलाज कराओ, खर्च डा. सोनी से वसूलो

वीर भवन चुंगी के निवासी हुकुमचंद की शिकायत थी कि टांग का इलाज माडल टाउन स्थित डा. सोनी प्लास्टिक सर्जरी एंड हेयर ट्रांसप्लांट सेंटर के सर्जन डा. संजय से कराया था। उसने कैंसर बताकर टांग काट दी। टांग का घाव ठीक नहीं हो रहा है,मुझे न्याय दिलाएं। डिप्टी सीएम ने सिविल सर्जन डा. जितेंद्र कादियान को आदेश दिए कि तीन डाक्टर का पैनल बनाओ। मरीज जिस भी अस्पताल में इलाज कराना चाहता है कराएं, इलाज खर्च डा. संजय सोनी से वसूला जाए।

प्रदूषण और जाम से मुक्ति दिलाओ

भाजपा के जिला कार्यकारिणी सदस्य पंकज शर्मा ने शहर को प्रदूषण और जाम से मुक्त दिलाने की मांग की। उन्होंने कहा कि रंगाई उद्योगों के अपशिष्ट पदार्थ को सिंगल टोन वाटर चैनल सिस्टम के माध्यम से ट्रीटमेंट प्लांट में डाला जाए। अंडरपास, ओवरब्रिज बनें, सेक्टर 13-17 और खादी आश्रम के पास फ्लाईओवर से उतरने-चढ़ने की व्यवस्था हो। डीसी सुशील सारवान ने कहा कि इस पर काम कर रहे हैं। एक माह में कार्यवाही रिपोर्ट सौंप दी जाएगी।

हरिसिंह कालोनी में पुलिस चौकी के लिए सर्वे

खजूर नगर वासी रूपचंद और बलबीरी ने हमले के आरोपितों से साठगांठ का आरोप पुलिस पर लगाया। दंपती ने कहा कि एरिया में मारपीट, लूटपाट, मर्डर हाेते हैं। बदमाशों ने गदन मचाया हुआ है। डिप्टी सीएम ने एसपी को निर्देश दिए कि हरिसिंह कालोनी में पुलिस चौकी खोलने के लिए सर्वे कराया जाए।

बिना नोटिस के अनुबंध समाप्त

एनएफएल टाउनशिप वासी गुरलीन ने बताया कि वह राजकीय नर्सिंग कालेज सफीदाें में 17 सितंबर 2019 से पार्ट-दो पालिसी के तहत कार्यरत थी। प्रिंसिपल और उनके सहयोगी ने नवीनीकरण के लिए रिश्वत मांग। मांग पूरी नहीं करने पर बिना नोटिस निकाल दिया। डिप्टी सीएम ने डीसी पानीपत के माध्यक से शिकायत जिला जींद भेजने का आश्वासन दिया।

30 लाख का बिजली बिल की वसूली हो

जयहिंद कांप्लेक्स, समालखा निवासी कपिल जागलान ने शिकायत में बताया कि मैंने अपनी फैक्ट्री का इकरारनाम दूसरे व्यक्ति को किया हुआ है। बिजली मीटर मेरे नाम पर है, इसके बाद किराएदार ने अपने नाम पर भी बिजली कनेक्शन ले लिया। दोनों कनेक्शन का लगभग 86 लाख बिल हो गया है। वह मुझे डिफाल्टर घोषत कराना चाहता है। अब उसने नई फैक्ट्री में भी कनेक्शन ने लिया है। डिप्टी सीएम ने 20 दिनों के भीतर वसूली के आदेश बिजली निगम के अधिकारियों को दिए। आरोपित के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने को कहा।

डीप्टी सीएम ने ये भी दिए आदेश

-गांव नंगलापार वासी नंदराम की शिकायत पर डिप्टी सीएम ने आदेश दिए कि सरकारी कृषि भूमि की बोली किसी एक व्यक्ति के नाम न छोडें।

-गांव खोजकीपुर वासी मनोज की शिकायत पर कराए गए करीब डेड़ करोड़ रुपये के विकास कार्यों की जांच विजिलेंस से कराने के आदेश दिए।

-सेक्टर 12 वासी रविंद्र गोयल की व्यापारिक लेनदेन की शिकायत पर कहा कि चीफ जस्टिस हरियाणा और जिला एवं सत्र न्यायधीश से प्रार्थना करेंगे की केस की सुनवाई जल्द हो।

-गांव काबड़ी के डिपो होल्डर द्वारा गलत लोगों का राशन लेने की शिकायत पर डिप्टी सीएम ने कहा कि जांच कर रिकवरी की जाए।

बैठक में ये रहे मौजूद

पानीपत शहर विधायक प्रमोद विज, पानीपत ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा, इसराना विधायक बलबीर वाल्मिकी, जजपा नेता देवेंद्र कादियान, निगमायुक्त आरके सिंह, एसपी शशांक कुमार सावन, एडीसी वीना हुड्डा, एसडीएम पानीपत धीरज चहल, एसडीएम समालखा अश्विनी मलिक, जिला परिषद के कार्यकारी अधिकारी विवेक चौधरी, नगराधीश रविंद्र मलिक, सिविल सर्जन डा. जितेंद्र कादियान।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.