Move to Jagran APP

पांच सरपरस्त और आरओ की कमेटी तय करेंगी चैंबर आफ कामर्स के चुनाव की दिशा

पानीपत चैंबर ऑफ कॉमर्स की कार्यकारिणी का कार्यकाल पूरा होने पर निवर्तमान चेयरमैन विनोद खंडेलवाल ने पद से इस्तीफा दे दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 07:18 AM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 07:18 AM (IST)
पांच सरपरस्त और आरओ की कमेटी तय करेंगी चैंबर आफ कामर्स के चुनाव की दिशा
पांच सरपरस्त और आरओ की कमेटी तय करेंगी चैंबर आफ कामर्स के चुनाव की दिशा

जागरण संवाददाता, पानीपत : चैंबर ऑफ कॉमर्स की कार्यकारिणी का कार्यकाल पूरा होने पर निवर्तमान चेयरमैन विनोद खंडेलवाल ने पद से इस्तीफा दे दिया। वहीं, चुनाव को लेकर बुधवार देर शाम गोहाना रोड स्थित एक होटल में चैंबर ऑफ कॉमर्स की एक बैठक हुई। बैठक में ज्यादातर मेंबर ने सर्वसम्मति से चुनाव कराने की राय रखी। इसको लेकर सभी की सहमति के आधार पर पांच सरपरस्त और आरओ की एक कमेटी बनी। जो सदस्यों की राय लेकर कामर्स के चुनाव की दिशा को तय करेगी।

loksabha election banner

सभी ने सर्व सम्मति पर दिया जोर

होटल में हुई मीटिग में ललित गोयल, सुरेश गुगलानी, विनोद ग्रोवर, भीम राणा, सुरेश गुप्ता, नितिन अरोड़ा, विनोद धमीजा आदि ने बारी बारी से कामर्स के चुनाव को लेकर अपने विचार रखे। सभी ने सर्व सम्मति से चुनाव कराने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हमें चुनाव की नौबत नहीं आने देनी चाहिए। क्योंकि इससे खींचतान बढ़ती है। जो कामर्स के लिए ठीक नहीं है। सर्व सम्मति से चुनाव होता है तो हमारी गरिमा भी बनी रहेगी। क्योंकि हम 140 से 348 सदस्यों तक ऐसे ही नहीं पहुंचे है।

जो भी बने उसका साथ दे

सुरेश गुप्ता ने कहा कि पदाधिकारी चाहे जो भी बने, सभी को मिलकर उसका साथ देना चाहिए। चैंबर ऐसे चले की किसी के बीच भी मन मुटाव न हो। जो भी पदाधिकारी बनता है वो अपनी क्षमता के हिसाब से अच्छे से अच्छा करनी की कोशिश करता है। हर व्यक्ति की अपनी खूबी होती है। चुनाव सर्व सम्मति से होता है तो इससे चैंबर्स मजबूत होगा।

मैंने अच्छा प्रयास किया

चैंबर ऑफ कॉमर्स के निवर्तमान चेयरमैन विनोद खंडेलवाल ने मीटिग में कहा कि मैने अपने कार्यकाल के दौरान अपनी ओर से उद्यमियों की समस्याओं के समाधान को लेकर हर प्रयास किया। उनकी समस्याओं को लेकर बड़े मंच तक गया और काफी हद तक समस्याओं का समाधान भी कराया। यदि चैंबर आफ कामर्स के सदस्य दोबारा से मौका देते हैं तो काम को ईमानदारी के साथ आगे भी करेंगे।

हमारे बीच मनभेद न हो

सरपरस्त राम निवास ने कहा कि हमारा परिवार बहुत बड़ा है। चुनाव यदि सर्वसम्मति से होता है तो अच्छा रहेगा। चुनाव सर्वसम्मति से कराना चुनौती भी है, लेकिन कोई बड़ी बात भी नहीं है। इसलिए हमारी कोशिश रहेगी की चुनाव सर्वसम्मति से हो। इसको लेकर सभी सदस्यों से राय ली जाएगी। गुप्ता ने कहा कि परिवार के सदस्यों के बीच मतभेद हो तो कोई बड़ी बात नहीं, लेकिन मनभेद नहीं होना चाहिए।

कमेटी करेगी चुनाव का फैसला

मीटिग में चर्चा के बाद सरपरस्त रामनिवास गुप्ता के नेतृत्व में एक कमेटी का गठन किया गया। कमेटी में उनके अलावा रमेश वर्मा, सुखमल जैन, नवीन गुलाटी और सतीश गोयल को शामिल किया गया। जबकि चुनाव पर्यवेक्षक पंकज कपूर को बनाया गया हैं। कमेटी अपने स्तर पर चुनाव के लिए चैंबर के सभी 348 सदस्यों की राय जानने के बाद ही चुनाव को लेकर फैसला करेगी। वो अगली मीटिग में बताएगी। तभी चुनाव की दिशा तय होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.