Move to Jagran APP

पिता ने तार-तार की रिश्तों की मर्यादा, बेटी ने सहेली को रोकर बयां किया दर्द

पानीपत में लगातार दुष्कर्म के मामले सामने आ रहे हैं। अब एक पिता ने अपनी बेटी का यौन शोषण किया। बेटी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 02:27 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 10:35 AM (IST)
पिता ने तार-तार की रिश्तों की मर्यादा, बेटी ने सहेली को रोकर बयां किया दर्द
पिता ने तार-तार की रिश्तों की मर्यादा, बेटी ने सहेली को रोकर बयां किया दर्द

पानीपत, जेएनएन। जिस पिता के साये में वह खुद को महफूज समझती, वही हैवान बन गया। पांच महीने से यौन शोषण कर रहा था। मां को बताया, लेकिन उसने अनसुना कर दिया। पिता की दरिंदगी बढऩे लगी तो छोटी बहन की चिंता हुई। कहीं उसके साथ भी ऐसा न हो? सहेली को बताया। पड़ोस की महिला का सहारा मिला तो 13 वर्षीय किशोरी अन्याय के खिलाफ उठ खड़ी हुई। आखिर रविवार सुबह पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर पिता को गिरफ्तार कर लिया गया। किशोरी दहशत में है। उसकी काउंसिलिंग कराई जा रही है। मेडिकल भी अभी नहीं हुआ है। 

loksabha election banner

चाइल्ड राइट प्रोडेक्शन फोरम की सदस्य सुधा झा ने बताया कि संस्था से जुड़े एक व्यक्ति के मकान में छपरा (बिहार) जिले के एक गांव का व्यक्ति बेटे, तीन बेटियों व पत्नी के साथ किराये पर रहता है। उसने चाय की दुकान कर रखी है। वह छठी कक्षा में पढऩे वाली 13 वर्षीय बेटी का यौन शोषण कर रहा था। बच्ची ने मां व चाचा को बताया तो दोनों ने उसे डांट दिया।

मां मायके गई तो हरकतें बढ़ गई
एक महीने पहले किशोरी के नाना का देहांत हो गया था। छोटी बेटी को लेकर मां मायके चली गई। उसके जाते ही पिता की हरकतें बढ़ गईं। किशोरी को स्कूल में सहेली को बताया तो उसने हौसला बढ़ाया कि पिता को जेल भिजवा दे, नहीं तो छोटी बहन की भी जिंदगी खराब कर देगा। किशोरी गत बृहस्पतिवार को रोते हुए स्कूल जा रही थी। पड़ोस की महिला ने पूछा तो उसने बताया कि पिता उसके साथ गलत काम करता है। महिला ने मकान मालिक को सारी बात बताई तो शिकायत टीम तक पहुंची। 

पिता के निकलते ही गुपचुप घर पहुंची टीम
रविवार सुबह बाल कल्याण समिति के सदस्य डॉ. मुकेश आर्य, सुधा झा और पुलिस मौके पर पहुंची। आरोपित पिता बरसत रोड पर अपनी चाय की दुकान पर गया। तभी टीम ने किशोरी से पूछताछ की और उसके बताने पर थाना शहर पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर लिया है। 

पीडि़त किशोरी सहमी हुई है। उसका मेडिकल नहीं हुआ है। मजिस्ट्रेट के सामने बयान करा पीडि़ता को शेल्टर होम में भेज दिया है। यहां उसकी काउंसिलिंग कराई जाएगी। सुधा झा के बयान पर आरोपित पिता के खिलाफ 10 पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
जितेंद्र कुमार, प्रभारी, थाना शहर, पानीपत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.