Move to Jagran APP

किसानों को मिलने लगा नलकूप कनेक्शन

बिजली निगम की तरफ से 3 से 30 हार्स पावर के कनेक्शन दिए जाएंगे। नलकूप के लिए मोटर सरकार की तरफ से उपलब्ध कराया जा रहा है। यह पांच सितारा से कम नहीं होगा ताकि बिजली और बिल दोनों की बचत की जा सके।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 07:34 AM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 07:34 AM (IST)
किसानों को मिलने लगा नलकूप कनेक्शन
किसानों को मिलने लगा नलकूप कनेक्शन

जागरण संवाददाता, पानीपत : खेतों की सिचाई के लिए नलकूप कनेक्शन मिलने का इंतजार अब समाप्त हो गया है। बिजली निगम ने 31 दिसंबर 2018 तक आवेदन करने वाले किसानों को कनेक्शन देना शुरू कर दिया है। इसके लिए केवल 5 सितारा मोटर ही दिया जाएगा। सरकार नलकूप मोटर पर किसानों को सब्सिडी देगी। बिजली लाइन और मोटर इंस्टॉल करने के लिए निगम ने ठेकेदार का चयन कर लिया है। डार्क जोन में होने के कारण समालखा ब्लॉक और शहर के कुछ हिस्से में कनेक्शन नहीं दिया जाएगा।

loksabha election banner

बिजली निगम की तरफ से 3 से 30 हार्स पावर के कनेक्शन दिए जाएंगे। नलकूप के लिए मोटर सरकार की तरफ से उपलब्ध कराया जा रहा है। यह पांच सितारा से कम नहीं होगा, ताकि बिजली और बिल दोनों की बचत की जा सके। इसकी जानकारी बिजली निगम ने सभी सरपंचों को दे दी है। आवेदन करने वाले किसानों को भी सूचना दी जा रही है। बिजली लाइन खींचने और मोटर इंस्टॉल करने का काम ठेकेदार करेगा। तय समयावधि में आवेदन करने वाले किसानों को केवल अपने मोटर की एचपी और दूरी के हिसाब से लाइन का एस्टीमेट जमा कराना है।

----------------

31 दिसंबर 2018 तक नलकूप के लिए आवेदन करने वाले किसानों को कनेक्शन देना शुरू कर दिया है। किसान एस्टीमेट जमा कराकर कनेक्शन ले सकते हैं। मोटर पर किसानों सब्सिडी भी दी जा रही है।

संजीव कुमार शर्मा, एक्सईएन शहर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.