उचाना(जींद), संवाद सूत्र। जींद के दरोली खेड़ा गांव में विवाह समारोह में आने के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के प्रस्तावित कार्यक्रम के चलते उचाना खुर्द-दरोली खेड़ा रोड पर उचाना खुर्द माता मंदिर के पास किसानों ने धरना लगाया। सुबह दस बजे से ही टेंट लगा कर आसपास के किसान, महिला, युवा, मजदूर धरने पर पहुंचे लगे। रात 8 बजे खबर लिखे जाने तक किसान धरने पर बैठे हुए थे और डिप्टी सीएम तब तक जींद पार्टी कार्यकर्ताओं में कार्यकर्ताओं की समस्याएं सुन रहे थे। किसानों के विरोध के चलते रात सवा आठ बजे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दरोली खेड़ा गांव जाने का प्रोग्राम रद कर दिया। गांव के लोगों को यह सूचना मिली तो उन्होंने धरने पर बैठे किसानों को इस बारे में बताया। रात साढ़े 8 बजे खबर लिखे जाने तक किसान धरने पर बैठे हुए थे और पुलिस के कर्मचारी भी तैनात थे।

चारों रास्तों को किसानों ने किया बंद

भाकियू (चढूनी) जिलाध्यक्ष आजाद पालवां ने कहा कि दरोली खेड़ा में प्रस्तावित डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के कार्यक्रम के चलते दरोली खेड़ा को आने वाले सभी चारों रास्तों को किसानों द्वारा बंद कर दिया है। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को काले झंडे दिखा कर विरोध किया जाएगा। इस कार्यक्रम की सूचना मिलने पर एसडीएम उचाना के माध्यम से ज्ञापन देकर मांग की थी कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला दरोली खेड़ा न आए। किसान, खाप, पंचायतें फैसले ले चुकी है कि जब तक किसान आंदोलन चलेगा तक तक जेजेपी, बीजेपी नेताओं का विरोध करेंगे। वहीं, किसानों को मनाने के लिए एसपी भी उचाना खुर्द में चल रहे धरने पर पहुंचे।

जब तक आंदोलन चलेगा विरोध जारी रहेगा

किसानों ने एसपी को कहा कि जब तक किसान आंदोलन चलेगा तब तक जेजेपी, बीजेपी नेताओं का विरोध किए जाने का फैसला लिया हुआ है। उचाना खुर्द रोड पर किसानों के धरने के अलावा दरोली से सुरबरा जाने वाले रोड, दरोली से सेढ़ा माजरा की तरफ जाने वाले रोड को भी किसानों द्वारा समाचार लिखे जाने तक जाम किया हुआ था। इस मौके पर सतबीर शर्मा, दलबीर श्योकंद, बलबीर बड़ौदा, राजा डूमरखां, बिजेंद्र घोघडि़या, सुरेंद्र श्योकंद, धोलू श्योकंद, जिले सिंह, बिंद्र, महाबीर दरोली मौजूद रहे।

Edited By: Rajesh Kumar