Move to Jagran APP

किसान आज करेंगे दिल्ली कूच, ट्रैक्टर नहीं चलने दिए तो गाड़ी से जाएंगे, अलर्ट

जागरण संवाददाता, पानीपत : अखिल भारतीय किसान संघर्ष समिति चढूनी ग्रुप द्वारा दिल्ली बंद की चेतावनी

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Feb 2018 01:46 AM (IST)Updated: Fri, 23 Feb 2018 01:46 AM (IST)
किसान आज करेंगे दिल्ली कूच, ट्रैक्टर नहीं चलने दिए तो गाड़ी से जाएंगे, अलर्ट
किसान आज करेंगे दिल्ली कूच, ट्रैक्टर नहीं चलने दिए तो गाड़ी से जाएंगे, अलर्ट

जागरण संवाददाता, पानीपत : अखिल भारतीय किसान संघर्ष समिति चढूनी ग्रुप द्वारा दिल्ली बंद की चेतावनी पर जिला प्रशासन व पुलिस अलर्ट हो गया है। जीटी रोड समेत प्रमुख स्थानों की चौकसी बढ़ा दी है। समिति हर हाल में दिल्ली जाने को तैयार है। किसानों जीटी रोड पर ट्रैक्टर न चलने देने पर गाड़ियों में जाने का फैसला लिया है। इन सबके बीच समिति के नजदीकी और किसान नेताओं की तलाश तक शुरू कर दी है। जिला मजिस्ट्रेट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समिति चढूनी ग्रुप द्वारा दिल्ली बंद की चेतावनी पर बृहस्पतिवार को जिलाधीश डॉ. चंद्रशेखर खरे ने दंड प्रक्रिया नियमावली 1973 की धारा 22 1) व 23(2) के तहत 17 प्रशासनिक अधिकारियों को पुलिस अधिकारियों के साथ डयूटी मजिस्ट्रेट लगाया। राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-एक को सामान्य रखने के लिए अलग से एक डयूटी मजिस्ट्रेट लगाया। उपायुक्त डॉ. चंद्रशेखर खरे व पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा ने संयुक्त रूप से सभी डयूटी मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि कोई भी अधिकारी इसे हल्के में न लें। सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारी एक साथ गश्त करें।

बाहर से आने वाले वाहनों पर रखी जाएगी नजर

डीसी व एसपी ने कहा कि अधिकारी जिला में सफीदों, करनाल व सनौली की तरफ से आने वाले वाहनों पर नजर रखें। एसपी राहुल शर्मा ने कहा कि वे किसी भी स्थिति में रेल व सड़क पर जाम की समस्या पैदा न होने दें।

जीटी रोड पर विशेष नाकों समेत 27 नाके बनाए

पुलिस ने दिल्ली घेराव को देखते हुए जीटी रोड समेत जिले में करीब 27 नाके बनाए हैं। जीटी रोड पर गांजबड़, पानीपत टोल प्लाजा, सिवाह फ्लाईओवर, हलदाना बॉर्डर पर विशेष नाके बनाए हैं। इसके अलावा शहर के अंदर और जिले में नाके बनाए हैं। जिला में आरएएफ की एक कंपनी भी आ गई है। इसके अलावा मधुबन से 200 जवानों का एक दस्ता पहले से ही जिला में पहुंचा हुआ है।

किसान नेता बोले ट्रैक्टर नहीं चले तो गाड़ी से जाएंगे

किसान नेता दिल्ली कूच को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं। नेताओं ने कहा कि किसानों की मांगें जायज हैं। सरकार जान बूझकर किसानों को अनदेखा कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रशासन व पुलिस ट्रैक्टर दिल्ली नहीं जाने देती है तो वे गाड़ियों व दूसरे वाहनों से दिल्ली जाएंगे। उन पर किसी तरह दबाव बनाया जाता है तो वे विरोध में कुछ भी करने को तैयार होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.