जागरण संवाददाता, पानीपत : सांसद संजय भाटिया व पानीपत ग्रामीण से विधायक महिपाल ढांडा ने मंगलवार को मेरा परिवार-मेरा पहचान पत्र कार्यक्रम के तहत लघु सचिवालय के द्वितीय तल के सभागार में 20 परिवारों को कार्ड बांटा। सांसद ने कहा कि इस योजना से हरियाणा सरकार की विभिन्न योजनाओं को क्रियान्वयन करने का बल मिलेगा। पात्र लोगों को इन योजनाओं का लाभ मिलना तय हो पाएगा।

उन्होंने कहा कि जिला में अब तक दो लाख छह हजार 959 घरों का सर्वे किया जा चुका है। पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ देने के लिए ही यह सर्वे कराया गया है। परिवार पहचान पत्र जरूरतमंद लोगों के सुख का आधार बनेगा। डीसी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि पानीपत जिला के अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम प्रभावी रूप से लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए कृत संकल्प है। सभी प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारी सुशासन संकल्प वर्ष में जनसेवा को समर्पित होकर कार्य कर रहे हैं ताकि पात्र लोगों को किसी भी प्रकार से असुविधा न हो।

पानीपत ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा ने कहा कि डाटा एकत्रित कर परिवार पहचान पत्र बनाए जा रहे रहे हैं। जिले में 864 कमेटियों ने पात्र लोगों का डाटा एकत्र किया है ताकि अंत्योदय की भावना से हर पात्र व्यक्ति तक सरकार की योजना का लाभ प्रभावी रूप से मिल सके।

विशेष कैंप 27 से अगस्त को

विधायक महिपाल ढांडा ने कहा कि 27 से 30 तक पानीपत जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में विशेष कैंप का आयोजन किया जाएगा। परिवार पहचान पत्र बनाने की प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी। सभी विभागों की योजनाओं का लाभ परिवार पहचान पत्र के माध्यम से दिया जाएगा ताकि पूरी तरह से पारदर्शिता बनी रहे। मेयर अवनीत कौर भी इस कार्यक्रम में शामिल हुईं। एडीसी व इस योजना के नोडल अधिकारी मनोज कुमार ने जिला प्रशासन की तरफ से आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर एसडीएम स्वप्निल पाटिल, सीटीएम अनुपमा मलिक और एसडीएम समालखा वीरेंद्र हुड्डा मौजूद रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021