पानीपत/अंबाला, जेएनएन। लंदन की दो महिला ने फेसबुक पर दोस्त बनाकर अंबाला के एक युवक को 84 हजार रुपये की चपत लगा दी। आरोपित ने पहले फेसबुक मैसेंजर के जरिए फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजी। फिर बातों का जाल इस तरह बुना कि प्रवीण झांसे में आ गया और अपनी कमाई गंवा बैठा। पुलिस ने मामले में अर्दरीना पास उर्फ अफरोना के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। 

दुर्गानगर के रहने वाले प्रवीण ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह टूर एंड ट्रेवल का काम करता है। काम को बढ़ाने के लिए उसने वाट्सएप और फेसबुक आइडी पर मैसेज डाले। इसी दौरान अर्दरीना की फ्रैंड रिक्वेस्ट आई। जिसे स्वीकार कर लिया। 12 फरवरी 2019 से दोनों में बातचीत शुरू हो गई। अर्दरीना ने बताया कि वह ज्वैलरी का काम करती है और उसे भारत घूमना है। चार मार्च की मेरी फ्लाइट है। 5 को मैं भारत पहुंच जाऊंगी। इसके बाद घूमने के लिए आपकी कार बुक कर लूंगी। 

मुंबई हवाई अड्डे से किया फोन
कुछ दिन बाद उसका फोन आया कि मुंबई हवाई अड्डे से बोल रही हूं। मेरा यलो कार्ड गुम हो गया है। इसे बनवाने में 25 हजार 500 रुपये लगेंगे। इतने रुपये मेरे पास नहीं हैं। मेरे पास पौंड हैं, जोकि में चंडीगढ़ आकर दे दूंगी। आप मेरे खाता नंबर 0255010561341, आइएफएससी कोड यूटीबआइओबीओएम 601, मुंबई ब्रांच, युनाइटेड बैंक आफ इंडिया में जमा करवा देना। यह खाता एस पाउमीनथंग के नाम पर चल रहा है।

अभी और पैसे चाहिए
कुछ ही देर बाद अर्दरीना का फोन आया और कहा कि मेरे पास तीन हजार पौंड हैं, जिनका मेरे पास कोई बिल नहीं है। कस्टम वाले बोल रहे हैं कि हम इन सभी पौंड का बिल काटकर देंगे, उसके लिए आपको 58 हजार 500 रुपये देने होंगे। प्रवीण ने अर्दरीना के खाते में पैसे डलवा दिए। आरोपित ने आश्वासन दिया कि यह 84 हजार रुपये चंडीगढ़ पहुंचते ही दे दूंगी।

इसके बाद मोबाइल नंबर भी बंद
खाते में 84 हजार रुपये आने के कुछ समय बाद अर्दरीना ने प्रवीण को दोबारा फोन कर 25 हजार 500 रुपये मांगे। इस पर उसने कहा कि अब मेरे पास पैसे नहीं हैं तो अर्दरीना ने फोन काट दिया। तब से उसके सभी नंबर बंद हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस