Move to Jagran APP

London से आई Facebook वाली दोस्त, इस तरह ठग ले गई हजारों रुपये

लंदन की महिला ने फेसबुक पर दोस्त बनाकर युवक को 84 हजार की चपत लगा दी। आरोपित महिला ने झांसे में लेकर युवक से बैंक खाते में रुपये डलवा लिए। इसके बाद फोन उठाना बंद कर दिया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 25 May 2019 06:06 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2019 10:27 AM (IST)
London से आई Facebook वाली दोस्त, इस तरह ठग ले गई हजारों रुपये
London से आई Facebook वाली दोस्त, इस तरह ठग ले गई हजारों रुपये

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। लंदन की दो महिला ने फेसबुक पर दोस्त बनाकर अंबाला के एक युवक को 84 हजार रुपये की चपत लगा दी। आरोपित ने पहले फेसबुक मैसेंजर के जरिए फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजी। फिर बातों का जाल इस तरह बुना कि प्रवीण झांसे में आ गया और अपनी कमाई गंवा बैठा। पुलिस ने मामले में अर्दरीना पास उर्फ अफरोना के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। 

loksabha election banner

दुर्गानगर के रहने वाले प्रवीण ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह टूर एंड ट्रेवल का काम करता है। काम को बढ़ाने के लिए उसने वाट्सएप और फेसबुक आइडी पर मैसेज डाले। इसी दौरान अर्दरीना की फ्रैंड रिक्वेस्ट आई। जिसे स्वीकार कर लिया। 12 फरवरी 2019 से दोनों में बातचीत शुरू हो गई। अर्दरीना ने बताया कि वह ज्वैलरी का काम करती है और उसे भारत घूमना है। चार मार्च की मेरी फ्लाइट है। 5 को मैं भारत पहुंच जाऊंगी। इसके बाद घूमने के लिए आपकी कार बुक कर लूंगी। 

मुंबई हवाई अड्डे से किया फोन
कुछ दिन बाद उसका फोन आया कि मुंबई हवाई अड्डे से बोल रही हूं। मेरा यलो कार्ड गुम हो गया है। इसे बनवाने में 25 हजार 500 रुपये लगेंगे। इतने रुपये मेरे पास नहीं हैं। मेरे पास पौंड हैं, जोकि में चंडीगढ़ आकर दे दूंगी। आप मेरे खाता नंबर 0255010561341, आइएफएससी कोड यूटीबआइओबीओएम 601, मुंबई ब्रांच, युनाइटेड बैंक आफ इंडिया में जमा करवा देना। यह खाता एस पाउमीनथंग के नाम पर चल रहा है।

अभी और पैसे चाहिए
कुछ ही देर बाद अर्दरीना का फोन आया और कहा कि मेरे पास तीन हजार पौंड हैं, जिनका मेरे पास कोई बिल नहीं है। कस्टम वाले बोल रहे हैं कि हम इन सभी पौंड का बिल काटकर देंगे, उसके लिए आपको 58 हजार 500 रुपये देने होंगे। प्रवीण ने अर्दरीना के खाते में पैसे डलवा दिए। आरोपित ने आश्वासन दिया कि यह 84 हजार रुपये चंडीगढ़ पहुंचते ही दे दूंगी।

इसके बाद मोबाइल नंबर भी बंद
खाते में 84 हजार रुपये आने के कुछ समय बाद अर्दरीना ने प्रवीण को दोबारा फोन कर 25 हजार 500 रुपये मांगे। इस पर उसने कहा कि अब मेरे पास पैसे नहीं हैं तो अर्दरीना ने फोन काट दिया। तब से उसके सभी नंबर बंद हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.