Move to Jagran APP

एक्सप्रेस बनकर दोबारा शुरू हुई कुरुक्षेत्र से दिल्ली जाने वाली ट्रेन, यह होगी समयसारिणी

इस ट्रेन के एक्सप्रेस बनने के बाद इसका किराया भी बढ़ाया गया है। इस ट्रेन चलने के बाद कुरुक्षेत्र और कैथल नहीं बल्कि नरवाना जींद और रोहतक से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को इसका भरपूर फायादा मिलेगा। अब कैथल से गुजरने वाली ट्रेनax की संख्या दो हो जाएगी।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 10:02 AM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 10:19 AM (IST)
एक्सप्रेस बनकर दोबारा शुरू हुई कुरुक्षेत्र से दिल्ली जाने वाली ट्रेन, यह होगी समयसारिणी
कुछ दिन पहले ही रेलवे ने पैसेंजर ट्रेन नंबर 74013 और 74014 को एक्सप्रेस बनाया था।

कैथल [कमल बहल]। कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद के यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। रेलवे ने एक अप्रैल से कुरुक्षेत्र से वाया कैथल, जींद और रोहतक होकर दिल्ली जाने वाली ट्रेन को दोबारा शुरू करने का फैसला लिया है। यह ट्रेन एक साल आठ दिन बाद कैथल से दिल्ली के लिए एक्सप्रेस बनकर दौड़ेगी। जिसके बाद अब जिले के लोग अब ट्रेन के माध्यम से दिल्ली पहुंच सकेंगे।

loksabha election banner

इस ट्रेन के एक्सप्रेस बनने के बाद इसका किराया भी बढ़ाया गया है। इस ट्रेन चलने के बाद कुरुक्षेत्र और कैथल नहीं, बल्कि नरवाना, जींद और रोहतक से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को इसका भरपूर फायादा मिलेगा। बता दें कि इससे पहले कैथल से केवल जयपुर-दौलतपुर चौक इंटरसिटी एक्सप्रेस केवल एक ही ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। अब दिल्ली जाने वाली ट्रेन के संचालन के बाद कैथल से गुजरने वाली ट्रेन की संख्या दो हो जाएगी।

यह है समय सारिणी

रेलवे ने स्थानीय अधिकारियों के पास पत्र भेजकर ट्रेन चलाने की जानकारी दी अधिकारिक रूप से दे दी है। इसमें समय सारिणी को भी बना दिया गया है। रेलवे ने ट्रेन नंबर को नहीं बदला है। जिसमें दिल्ली-कुरूक्षेत्र एक्सप्रेस दिल्ली से शाम 18:15 पर चलेगी जो कुरूक्षेत्र 23:20 पर पहुंचेगी। वहीं, कुरूक्षेत्र-दिल्ली एक्सप्रेस कुरूक्षेत्र से छह बजे चलेगी और दिल्ली सुबह 10:55 पर पहुंचेगी। अभी तक अन्य स्टेशनों को समय सारिणी रेलवे की ओर से अधिकारिक रूप से जारी नहीं की है। 

1 अप्रैल को सुबह छह बजे चलेगी ट्रेन

कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन मास्टर केके सिंह ने बताया कि रेलवे ने अधिकारिक रूप से पत्र जारी कर कुरुक्षेत्र-दिल्ली डेमू ट्रेन को एक्सप्रेस बनाकर चलाने का निर्णल लिया है। यह ट्रेन एक अप्रैल यानि वीरवार को सुबह छह बजे कुरुक्षेत्र से चलाई जाएगी। इसकी टिकट एक्सप्रेस ट्रेन की टिकट जितनी लगेगी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.