करनाल, जागरण संवाददाता। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की पुलिस में सिपाही पद के लिए लिखित परीक्षा सात व आठ अगस्त को आयोजित की जाएगी। तैयारियों के तहत करनाल सहकारी चीनी मिल की एमडी व हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की सदस्य कंवलजीत सिंह सैनी ने मंगलवार को लघु सचिवालय सभागार में परीक्षा के आयोजन से संबंधित शिक्षा अधिकारियों को परीक्षा संबंधी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

आयोग के सदस्य कंवलजीत सिंह सैनी ने बताया कि योग्य युवाओं का चयन हो, इसके लिए आयोग ने लिखित परीक्षा को काफी सतर्कता से आयोजित करने का निर्णय लिया है ताकि योग्य का ही चयन हो सके। किसी प्रकार की लिखित परीक्षा में नकल नहीं हो, इसके लिए पुलिस द्वारा व्यापक इंतजाम किए जाने हैं। जिले के 63 परीक्षा केन्द्रों पर करीब 18 हजार 800 युवा परीक्षा में भाग लेंगे।उन्होंने कहा कि 7 व 8 अगस्त को होने वाली पुलिस कांस्टेबल (पुरुष) की लिखित परीक्षा कोविड-19 के प्रोटोकोल के अनुसार आयेाजित की जाएगी। इसके लिए ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारी व केन्द्र अधीक्षक परीक्षा देने के लिए आने वाले परीक्षार्थियों से मास्क का प्रयोग करना सुनिश्चित करें।

कोविड नियम का करना होगा पालन

इसके अलावा जो स्टाफ ड्यूटी पर रहेगा, वह मास्क के साथ-साथ गलब्ज भी पहनकर परीक्षा केन्द्र में आएंगे। परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी, जिसमें सुबह के सत्र में 10 बजकर 30 मिनट से दोपहर 12 बजे तक तथा शाम के सत्र में तीन से साढ़े चार बजे तक परीक्षा होगी। उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्रों की जानकारी प्राप्त करने को जिला शिक्षा अधिकारी कर्मचारी की ड्यूटी लगाएं ताकि दिक्कत न आए। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी राजपाल चौधरी व अधीक्षक सुभाष कल्याण उपस्थित रहे।

अभ्‍यर्थियों के बैठने का हो प्रबंध

शुगर मिल की एमडी अदिति ने परीक्षा को नकल रहित बनाने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी से कहा कि सभी केन्द्रों पर बैठने, शौचालय की व्यवस्था और पीने के पानी का उचित प्रबंध हो।

Edited By: Anurag Shukla