Move to Jagran APP

पूर्व मंत्री व सफीदों से भाजपा प्रत्याशी बचन सिंह आर्य की कोठी में करोड़ों की चोरी करने वाले हिस्ट्रीशीटर, दो गिरफ्तार Panipat News

पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य एवं सफीदों के भाजपा प्रत्याशी की मॉडल टाउन स्थित कोठी में करोड़ों रुपये की चोरी करने वाले आरोपित पकड़ लिए गए।

By Edited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 08:35 AM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 11:45 AM (IST)
पूर्व मंत्री व सफीदों से भाजपा प्रत्याशी बचन सिंह आर्य की कोठी में करोड़ों की चोरी करने वाले हिस्ट्रीशीटर, दो गिरफ्तार Panipat News
पूर्व मंत्री व सफीदों से भाजपा प्रत्याशी बचन सिंह आर्य की कोठी में करोड़ों की चोरी करने वाले हिस्ट्रीशीटर, दो गिरफ्तार Panipat News

पानीपत, जेएनएन। पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य एवं सफीदों के भाजपा प्रत्याशी की मॉडल टाउन स्थित कोठी में करोड़ों रुपये के जेवरात और सामान चोरी करने वाले दो बदमाशों को सीआइए तीन पुलिस टीम ने गुरुवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की पहचान चंबा (हिमाचल प्रदेश) के सांदली कस्बे निवासी राजेश उर्फ बांदरी और अदियाना निवासी सतीश के रूप में हुई। वारदात में तीसरे बदमाश के शामिल होने की आशंका है। पुलिस ने दोनों आरोपितों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर छह दिनों की रिमांड पर लिया है।

loksabha election banner

सीआइए तीन इंचार्ज इंस्पेक्टर छबील सिंह ने बताया कि एक अक्टूबर की रात को चोरों ने वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने कोठी के सीसीटीवी की फुटेज खंगाली। धुंधली फुटेज में दिखे चोर की कद-काठी का अंदाजा लगा पुराने अपराधियों का रिकॉर्ड खंगालने पर आरोपितों में राजेश उर्फ बांदरी के शामिल होने का शक हुआ था। बृहस्पतिवार शाम को जाटल रोड ओवरब्रिज के नीचे आरोपित राजेश के साथी सहित मौजूद होने की सूचना मिली थी। दबिश देकर दोनों संदिग्धों को पकड़ लिया। प्रारंभिक पूछताछ में ही आरोपितों ने चोरी की वारदात कबूल ली हैं।

हिस्ट्रीशीटर हैं आरोपित, सूने मकानों को बनाते थे निशाना

आरोपित राजेश उर्फ बांदरी के खिलाफ पानीपत-करनाल में 23 और सतीश के खिलाफ राजस्थान के भरतपुर में दो, मथुरा में चोरी के तीन मामले दर्ज है। सतीश वर्ष 2000 में हत्या के मुकदमे में भी सजा काट चुका है। दोनों वर्ष 2015-16 में करनाल जेल में मिलने के बाद दोस्त बने थे। राजेश 2016 में और सतीश 2017 में जमानत पर छूटा था। जेल से बाहर आते ही दिनभर सूने मकानों की रेकी करके रात के समय चोरी करते थे।

यह सामान ले गए थे चोर

आरोपित गले के तीन डायमंड सेट, चार गले के सोने के सेट, एक सोने की घड़ी, चार सोने के कड़े, एक मंगल सूत्र, सोने की 34 अंगूठी, सोने की 14 चूड़ियां, एक सेट चांदी की पाजेब, चांदी की छह थाली, चांदी की 12 कटोरी, चांदी के छह गिलास, छह चम्मच, 500 ग्राम दो चांदी की पाजेब, सोने का पेंडल सेट, एक सोने की चेन, एक सोने का बच्चे का कड़ा, एक चांदी की तागडी, दो चांदी की मूर्ति, दो चांदी के की-रिंंग चुराकर ले गए। इसके अलावा कोठी में से दो पीतल के लैंप, एक डीएसएलआर कैमरा, एक लैपटॉप, नौ हाथ घड़ी, 24 गोली पिस्टल और रिवाल्वर की 12 गोली, रायफल की .38 एमएम के 10 रौंद, पांच चश्मे, अशोक आर्य का आधार कार्ड और एक आइ पैड भी चोर ले गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.