जागरण संवाददाता, समालखा : रेलवे लाइन पार के भरत नगर को शहर और पास की कालोनियों से जोड़ने वाली सड़क के बीच में बिजली के एच पोल हैं। उसके ऊपर से हाईटेंशन लाइन गुजर रही है। चार पहिए वाहन नहीं जाते हैं। स्कूली बच्चे सहित राहगीर हाईटेंशन खंभों के बीच से दिनभर गुजरते हैं। उनके सिर पर खतरा मंडराता रहता है।

करीब छह साल पहले शिव और भरत नगर को जोड़ने के लिए सड़क बनी थी। बिजली निगम के खंभे सड़क के बीच आ गए। कालोनी के लोगों ने निगम अधिकारी को समस्या से अवगत कराया। खंभों को सड़क किनारे करवाने की मांग की। निगम अधिकारी द्वारा शिफ्टिग खर्च मांगने पर लोग पीछे हट गए।

शॉटकट से सड़क पर रहती हलचल

महावीर, मुकेश, लीला, नरेश व संजय कहते हैं कि यह शहर जाने का शॉटकट रास्ता है। बीच में रेलवे ट्रैक के नीचे से भी रास्ता है। 10 मिनट में लोग पैदल बाजार पहुंच जाते हैं। यहां से स्कूल और रेलवे स्टेशन नजदीक हैं। स्कूली बच्चे और आम लोग इसका अधिक प्रयोग करते हैं। दूसरे रास्ते से शहर डेढ़ किमी दूर पड़ता है। अंधेरे में बाइक और लोगों को खंभों से टकराने का डर रहता है।

एच पोल से हो सकता है हादसा

पार्षद राजेश ठाकुर कहते हैं कि वह बिजली निगम के अधिकारी से लोगों के साथ मिले थे। खंभों को किनारे में शिफ्ट करने की मांग की थी। निगम के शिफ्टिग खर्च की मांग करने पर पालिका अधिकारी से भी मिले, किसी ने उनकी समस्या नहीं सुनी। गरीब-मजदूर की कालोनी होने से यहां के लोग शिफ्टिग खर्च नहीं उठा सकते हैं। पार्षद ने बताया कि शिव और हनुमान कॉलोनियों में भी ऐसी समस्या है। एच पोल रास्ते के बीच लगे हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021