कैथल, जेएनएन। डीएसपी दलीप सिंह द्वारा जनता मार्केट के एक दुकानदार को थप्पड़ जड़ने से गुस्साए दुकानदारों ने जमकर बवाल काटा। दुकानदारों ने इस विरोध में शहर के कबूतर चौक पर एकत्रित होकर जाम लगा दिया। इसद दौरान डीएसपी व पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जाम की सूचना मिलते ही हैफेड के चेयरमैन कैलाश भगत, डीएसपी रविंद्र सांगवान, एसडीएम संजय कुमार व सिटी एसएचओ शिवकुमार सैनी  मौके पर पहुंचे। 

एसडीएम ने व्यापारियों से डीएसपी की तरफ से माफी मांगी और आगे ऐसा न होने का आश्वासन दिया। इसके बाद दुकानदार शांत हुए और जाम खोल दिया। करीब आधा घंटे तक जाम लगाए रखा। दुकानदारों ने कहा कि एक तो कोरोना महामारी के चलते पहले ही काम-धंधे नहीं रहे ऊपर से पुलिस प्रशासन उन्हें परेशान कर रहा है। इस कारण दुकानदारों का जीना दुर्भर हो गया है। पुलिस वाले हर समय यहां सड़कों पर जमा रहते हैं, इस कारण ग्राहक तक नहीं आते। जब दुकानदारों को परेशान ही करना है तो क्यों दुकानें खुलवाई जा रही है। दुकानदारों ने मांग करते हुए कहा कि थप्पड़ मारने वाले डीएसपी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। 

दुकान में रखे सामान को मारी लात, फिर जड़ दिया थप्पड़

पुरानी मंडी के प्रधान श्याम लाल गर्ग, व्यापार मंडल के प्रधान सिकंदर लाल, दीनदयाल बंसल, अशोक जैन व भारत भूषण ने कहा कि सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर डीएसपी दलीप सिंह दुकानें बंद करवाने के लिए पहुंचे। दुकानें बंद करने का समय 11 बजे का है। रोजाना की तरह दुकानदार अपनी दुकानें समय अनुसार बंद कर देते हैं, लेकिन डीएसपी ने इसके बावजूद अपनी वर्दी का रौब दिखाया। दुकानदार भारत भूषण की दुकान पर जाकर पहले उसके सामान को लात मारी। इसके बाद दुकान में बैठे दुकानदार को थप्पड़ मारा। जबकि दुकानदार अपनी दुकान बंद कर रही रहा था, लेकिन डीएसपी ने उसकी कोई बात नहीं सुनी।

ये सारी घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद है। दुकानदार को थप्पड़ मारने के विरोध में मार्केट के दुकानदार एकत्रित हो गए और विरोध करना शुरू कर दिया। इसके बाद धीरे-धीरे जनता मार्केट, सब्जी मंडी रोड, कबूतर चौक, भगत सिंह चौक मार्केट के दुकानदार एकत्रित हो गए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए कबूतर चौक पर जाम लगा दिया। इसकी सूचना मिलने के बाद सिटी पुलिस थाना एसएचओ शिवकुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने दुकानदारों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन व्यापारी डीएसपी दलीप सिंह को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। इसके बाद व्यापारियों ने हैफेड चेयरमैन कैलाश भगत को घटना की सूचना दी। चेयरमैन मौके पर पहुंच व्यापारियों और एसएचओ की बात सुनी। इसके बाद चेयरमैन ने एसएचओ से बातचीत कर डीएसपी रविंद्र सांगवान को बुलाया। 

एसडीएम के आश्वासन पर मानें दुकानदार 

दुकानदारों का प्रतिनिधिमंडल और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक गोगा माड़ी में हुई। इसमें व्यापारियों ने अपनी बात रखी और डीएसपी दलीप सिंह को बुलाने की मांग की। डीएसपी रविंद्र सांगवान और चैयरमेन कैलाश भगत ने उनको समझाने का पूरा प्रयास किया। बाद में एसडीएम संजय कुमार मौके पर पहुंच गए। उन्होंने व्यापारियों की समस्या सुनी। इसके बाद व्यापारियों को आगे से ऐसा न होने का आश्वासन दिया और जिस दुकानदार के साथ यह घटना घटी उससे माफी मांगी। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन दिन रात मिलकर काम कर रहा है। यदि ऐसे में उनसे ऐसी गलती हो जाए तो उसे ज्यादा महसूस न करें। पुलिस प्रशासन हमारे लिए ही कार्य कर रहा है। इसके बाद दुकानदारों ने जाम खोल दिया।