जागरण संवाददाता, समालखा : भू-अर्जन और जिला परिषद की टीम ने पट्टीकल्याणा का दौरा कर गोसाईं वाले तालाब के ओवरफ्लो पानी की निकासी का जायजा लिया है। 11 लाख रुपये की लागत से हल्दाना रोड पर अंडर ग्राउंड पाइप लाइन से निकासी करने की बात कही है। रजवाहे के पास पंचायती जमीन में पानी की निकासी की जाएगी। ग्रामीणों ने टीम को हर तरह से मदद करने की बात कही है।

उल्लेखनीय है कि पट्टीकल्याणा सांसद संजय भाटिया और संत निरंकरी मंडल का गोद लिया गांव है। गांव के चारों तालाब ओवरफ्लो हैं। गोसाईं वाले तालाब का पानी हल्दाना वाली सड़क सहित मुख्य गली में अटका है। कई लोगों के घरों में भी घुस गया है। घरों के आगे पानी जमा रहने से लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। ग्रामीण धरना प्रदर्शन कर अधिकारियों से निकासी का गुहार लगा चुके हैं। मक्खी-मच्छरों के चलते ग्रामीण बीमार हो रहे हैं।

वर्षों से समस्या का समाधान नहीं होने से ग्रामीणों में रोष भी है। डीसी के आदेश पर भू-अर्जन विभाग के निरीक्षक राज कुमार और जिला परिषद के कार्यक्रम अधिकारी रण सिंह ने ग्रामीण अनिल एडवोकेट, राजेश, बिरहम सिंह, पूर्व पंच कृष्ण के साथ मौके का मुआयना किया। निरीक्षक राजकुमार ने बताया कि पाइप लाइन बिछाने के लिए प्रशासनिक अप्रूवल मिल गया है। जल्द से जल्द काम शुरू करने का प्रयास किया जाएगा। इसमें कई विभागों के अप्रूवल की जरूरत भी होगी। आबादी वाले क्षेत्र में अतिक्रमण भी हटाने होंगे, जिसमें ग्रामीणों की मदद ली जाएगी। गंदे पानी को फिलहाल शामलात की जमीन पर छोड़ा जाएगा। समस्या के निदान के अधिकारियों के आने से ग्रामीण को निकासी की उम्मीद जगी है।

Edited By: Jagran