Move to Jagran APP

वोट डालना भूल न जाना, लोकतंत्र को है सशक्त बनाना

शत-प्रतिशत मतदान हो इसके लिए जिला प्रशासन प्रयासरत है। लोकतंत्र के इस महापर्व में जिला बार एसोसिएशन और आइएमए पानीपत ने भी आहूति देने की ठानी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Apr 2019 07:31 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 06:30 AM (IST)
वोट डालना भूल न जाना, लोकतंत्र को है सशक्त बनाना

जागरण संवाददाता, पानीपत : लोकसभा चुनाव का शोर है। शत-प्रतिशत मतदान हो, इसके लिए जिला प्रशासन प्रयासरत है। लोकतंत्र के इस महापर्व में जिला बार एसोसिएशन और आइएमए पानीपत ने भी आहूति देने की ठानी है। सिविल अस्पताल की दवा पर्चा पर भी मतदान की प्रेरणा देता स्लोग्न और मतदान की तारीख की मुहर लगी दिखेगी।

loksabha election banner

लोकतंत्र जीतना चाहिए : डॉ. अंजलि

फोटो 1

आइएमए की अध्यक्ष डॉ. अंजलि बंसल ने बताया कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव राजनीतिक रूप से हार-जीत का खेल है। इस खेल में लोकतंत्र जरूर जीतना चाहिए। यह तभी संभव है कि शत-प्रतिशत वोटर मतदान करें। आइएमए, पानीपत से जुड़े डॉक्टर मरीज के दवा परचा पर एक मुहर लगाकर मरीज और परिवार के अन्य सदस्यों को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। 15 या 16 अप्रैल को होने वाली बैठक में सभी डॉक्टरों को यह जानकारी दे दी जाएगी। मतदान तारीख से पहले आम सभा : शेर सिंह खर्ब

फोटो 2

जिला बार एसोसिएशन अध्यक्ष शेर सिंह खर्ब ने कहा कि अधिकांश वकील किसी न किसी पार्टी की विचारधारा से जुड़े होते हैं, इसके बावजूद एक परिवार की तरह रहते हैं। मतदान शत-प्रतिशत हो, इससे कोई असहमत नहीं रहता। हमारे यहां 12 मई को मतदान होना है। इससे पहले जितनी भी बैठकें होंगी, शत-प्रतिशत मतदान पर चर्चा होगी। सभी वकील अपने क्लाइंट्स को भी मतदान की प्रेरणा देंगे। 12 मई से पहले वकीलों की आम सभा बुलाई जाएगी। हम भी करेंगे मतदान की अपील : फोटो 3

सिविल अस्पताल के डिप्टी एमएस डॉ. अमित पोडिया ने कहा कि मरीज के दवा परचा पर मुहर लगाकर मतदान की प्रेरणा दी जाएगी। मतदान की तारीख भी बताई लाएगी। उम्मीद है कि इस संबंध में सरकार भी नोटिफिकेशन जारी कर सकती है। नहीं भी हुआ तो यह सिविल सर्जन और एमएस से चर्चा के बाद इस अच्छी पहल की सिविल अस्पताल पानीपत शुरुआत करेगा।

अपना भविष्य अपने हाथ : सीजेएम

फोटो 3ए

हरियाणा विधिक सेवाएं प्राधिकरण के निर्देश पर जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण (डीएलएसए) ने भी जनमानस को मतदान के प्रति जागरुक करने के लिए अपना भविष्य अपने हाथ प्रोजेक्ट शुरू किया है। डीएलएसए के सचिव एवं सीजेएम मनोज कुमार राणा ने बुधवार को कार्यालय में पैनल के वकीलों और पैरा वॉलियंटर्स की बैठक बुलाई। सभी को प्रोजेक्ट की जानकारी दी। अब वकील और पीएलवी गांवों में जाकर ग्रामीणों को उनके वोटिग अधिकार की जानकारी देंगे। मतदान के लिए सभी को जागरुक भी किया जाएगा। इस मौके पर सुमनलता, नरेंद्र कुमार, रमेश चंद, रजनी और सौरव अनेजा आदि वकील मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.