पानीपत (विज्ञप्ति) एल्डिको एस्टेट वन पानीपत के लिए रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों की सदस्यता बिना कारण बताए निरस्त किए जाने से क्षुब्ध लोगों का कहना है कि जो निवासी सदस्य बनना चाहते हैं, उन्हें सदस्य बनने का अवसर प्रदान किया जाए। सदस्यता से वंचित कर दिए गए लोगों का कहना है यहां रह रहे 850 परिवार रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन की सदस्यता ग्रहण करना चाहते हैं। इसके लिए वे जिला प्रशासन से कई बार मांग कर चुके हैं, लेकिन उनके अनुरोध को अकारण ठुकरा दिया जा रहा है।

उनका कहना है कि सन 2013 में रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन, एल्डिको एस्टेट वन पानीपत का पहला गठन हुआ था। उस समय 213 आवंटी एसोसिएशन के सदस्य थे। समय के साथ-साथ सदस्यों की संख्या बढ़ती चली गई जो वर्तमान समय में लगभग 1300 हो चुकी है। यह देखते हुए प्रदेश के रजिस्ट्रार कार्यालय ने पत्र भेजकर जिला रजिस्ट्रार को नए आवंटियों को एसोसिएशन में शामिल करने के निर्देश दिए थे।

इसकी प्रक्रिया के तहत जिला परिषद सीईओ को बतौर प्रशासक नियुक्त किया गया और नए सदस्य बनाने की प्रक्रिया शुरू की गई, लेकिन प्रशासक ने नये सदस्य बनाने के साथ-साथ पुराने सदस्यों की सदस्यता बगैर कोई नोटिस जारी किए निरस्त कर दी और उन्हें मतदाता सूची से हटा दिया गया। यह पुराने सदस्यों के साथ अन्याय है। उन्हें पुन:सदस्य बनने का अवसर देकर मतदाता सूची में जोड़ा जाना चाहिए।

Edited By: Jagran