जागरण संवाददाता, पानीपत : देवीमूर्ति कॉलोनी स्थित टैगोर स्कूल में रविवार को वार्षिक प्रदर्शनी लगाई गई। विद्यार्थियों ने वार्षिक प्रदर्शनी में स्वच्छता और जल संरक्षण की तस्वीर दिखाई।

मुख्य अतिथि मेयर अवनीत कौर और सांसद की धर्मपत्नी अंजू भाटिया ने विद्यार्थियों के मॉडलों की सराहना की और उसे जीवन में अपनाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि सफाई और पानी आज की सबसे बड़ी जरूरत है। सरकार इस पर सबसे ज्यादा जोर दे रही है। सफाई और पानी की बचत लोगों के सहयोग से हो पाएगी। वह स्वच्छता के लिए शहर में लगातार प्रयास कर रही हैं। लोगों के सहयोग से इसमें कुछ और सुधार करने की जरूरत है। इससे पहले निदेशक एसएल गुप्ता, डॉ. अमित गुप्ता और प्रिसिपल सरोज बाला गुप्ता ने अतिथियों के पहुंचने पर उनका स्वागत किया। उन्होंने दीप प्रज्वलित कर प्रदर्शनी का शुभारंभ किया।

ज्ञानवर्धक मॉडल की प्रस्तुति दी

निदेशक एसएल गुप्ता ने बताया कि प्रदर्शनी में विद्यार्थियों ने विज्ञान, गणित, हिदी व सामाजिक विज्ञान के ज्ञानवर्धक मॉडल प्रस्तुत किए। इनमें बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत अभियान, पर्यावरण संरक्षण, जल सरंक्षण, स्वदेशी अपनाओ और पोलिथिन मुक्त शहर के मॉडल सराहनीय रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस