Move to Jagran APP

सीआरपीएफ जवान निकला नशा तस्कर, ट्रैक किया तो मामले का हुआ भंडाफोड़

अंबाला में नशा तस्करी करता सीआरपीएफ का जवान गिरफ्तार किया गया। उसके पास से करीब छह किलो 280 ग्राम अफीम बरामद हुई।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 09:30 AM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 09:31 AM (IST)
सीआरपीएफ जवान निकला नशा तस्कर, ट्रैक किया तो मामले का हुआ भंडाफोड़
सीआरपीएफ जवान निकला नशा तस्कर, ट्रैक किया तो मामले का हुआ भंडाफोड़

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। हरियाणा नशा तस्करी का भंडाफोड़ हुआ है। सीआरपीएफ का जवान नशा तस्कर निकला। रौब दिखाकर अपने दोस्त के साथ एक जिले से दूसरे जिले तस्करी करता था। एसटीएफ ने करीब नौ लाख कीमत की छह किलो 280 ग्राम अफीम तस्कर से बरामद की।

loksabha election banner

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) का कांस्टेबल उमेदा राम अफीम तस्करी के आरोप में अपने साथी मुकेश कुमार के साथ स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) अंबाला की टीम के हत्थे चढ़ गया है। एसटीएफ ने यह कार्रवाई कुरुक्षेत्र में की, जबकि आरोपित ट्रेन से तस्करी करते थे। 

चेकिंग के दौरान दिखाता था रौब

खास है कि चेङ्क्षकग से बचने के लिए उमेदा राम सीआरपीएफ14 का आई-कार्ड दिखाता था, जिसके चलते बैग की तलाशी कोई नहीं लेता था। आरोपितों को बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा। कार्रवाई की टीम में एसटीएफ इंचार्ज अंबाला इंस्पेक्टर राजीव, कुरुक्षेत्र से एसआई दिनेश चंद्र, एएसआई जितेंद्र ङ्क्षसह, हेडकांस्टेबल प्रदीप कुमार, यमुनानगर से सी-1 निर्मल ङ्क्षसह, कैथल से हैडकांस्टेबल बलकार ङ्क्षसह, संदीप कुमार शामिल रहे। टीम को एसटीएम अंबाला डीएसपी कुलभूषण ने लीड किया। 

इस दौरान बच निकले थे तस्कर

20 से 22 फरवरी को भी यह आरोपित आए थे, लेकिन यह बच जाने में कामयाब हो गए, जबकि इस बार इनको काबू कर लिया गया है। 

2006 में हुआ था भर्ती

सीआरपीएफ का कांस्टेबल उमेदा राम निवासी फुलासर थाना बज्जु तहसील कोलायत बीकानेर राजस्थान वर्ष 2006 में सीआरपीएफ में भर्ती हुआ था। वह इन दिनों नीमच मध्य प्रदेश में तैनात है। यहीं पर उसकी मुलाकात मुकेश कुमार निवासी बलराम कम्पाऊड गावं नीमच मध्य प्रदेश से हुई थी। 

कुरुक्षेत्र में डिलीवरी देने पहुंचे थे तस्कर

एसटीएफ को सूचना मिली थी कि उमेदा राम और मुकेश कुमार दोनों कुरुक्षेत्र में अफीम की डिलीवरी देने आ रहे है। इसी पर पुलिस ने कुरुक्षेत्र में बिड़ला मंदिर के पास ट्रैप लगा लिया। इस बीच दोनों मंदिर चौक के पास पहुंचे, जबकि बैग मुकेश के पास था।  दोनों को रोक कर तलाशी ली, तो उनके पास से 6 किलो 280 ग्राम अफीम बरामद हुई है। इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि आरोपितों को बुध्वार को अदालत में पेश किया जाएगा। 

सीआरपीएफ का आई-कार्ड दिखाकर करते थे तस्करी 

उमेदा राम सीआरपीएफ में कांस्टेबल होने का फायदा उठाता था। अफीम लेकर दोनों ट्रेन से चलते थे। इस दौरान यदि कोई बैग की तलाशी लेना चाहता, तो उमेदा राम अपना आई-कार्ड दिखा देता, जिससे किसी को शक नहीं होता। उसका दूसरा साथी मुकेश कुमार भी सेना के जवान की तरह ही व्यवहार करता ताकि उसे उमेदा राम का साथी ही समझा जाए। पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि कुरुक्षेत्र, अंबाला, चंडीगढ़ में अफीम की सप्लाई देनी थी। मार्केट में प्रति किलो अफीम की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये प्रति किलो है। बताया जाता है कि अफीम में मिलावट कर इसका रेट दोगुना हो जाता है। यही कारण है कि कमाई का यह शार्टकट इन शातिरों ने भी अपनाया। 

एसटीएफ की टीम ने कुरुक्षेत्र के बिड़ला मंदिर के पास से दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनसे पूछताछ की जाएगी कि यह अफीम कहां और किससे लाते हैं, आगे कहां सप्लाई की जाती है। आरोपितों को बुधवार को अदालत में पेश कर इनका  रिमांड मांगा जाएगा। 

- कुलभूषण, डीएसपी एसटीएफ अंबाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.