करनाल, जागरण संवाददाता। करनाल के सेक्टर 33 एरिया में वीरवार को उस समय सनसनी फैल गई जब एक चौकीदार का खून से लथपथ शव बरामद हुआ। सूचना मिलते ही स्वजनों में मातम पसर गया। उन्होंने हत्या की आशंका जताई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर मोर्चरी हाउस में रखवाया। देर शाम अज्ञात आरोपित के खिलाफ पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार

जानकारी के मुताबिक करीब 60 वर्षीय जयसिंह वासी फूसगढ़ समीप ही सेक्टर 33 के सूनसान एरिया में छह मंजिला निर्माणाधीन भवन की सुरक्षा में चौकीदार के तौर पर करीब सात माह से लगा था। वह रात को जाता था तो सुबह घर लौट आता था। हर रोज की तरह बुधवार रात को भी वह अपनी ड्यूटी पर पहुंचा था और अपने साथ खाने का टिफिन भी ले गया। सुबह देर तक भी वह घर नहीं लौटा तो स्वजन उसकी इंतजार करते रहे।

बाद में उसका खाना लेकर बेटा मनजीत सिंह अपनी मां के साथ वहां पहुंचा तो शव पड़ा मिला जबकि टिफिन व अन्य सामान भी इधर-उधर पड़ा था। यह देख वे सन्न रह गए। करीब एक बजे पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद सेक्टर 32-33 थाना एसएचओ गुरविंद्र सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया और साक्ष्य जुटाए। वहीं सूचना मिलने पर आसपास के लोग भी जुट गए और वारदात को देख सभी हैरान रह गए। वहीं बाद में पुलिस ने शव कब्जे में लिया और कल्पना चावला राजकीय अस्पताल के मोर्चरी हाउस में रखवा दिया। जहां शुक्रवार को उसका पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

स्वजनों ने जताई हत्या की आशंका

मृतक के बेटे मनजीत व अन्य स्वजनों ने हत्या की आशंका जताई है। माना जा रहा है कि भवन निर्माणाधीन होने के चलते यहां सरिया व अन्य सामान भी पड़ा है। ऐसे में यहां चोरी की नीयत से कुछ लोग आते रहते हैं। पहले भी यहां चोरी का प्रयास किया गया। ऐसे में जयसिंह द्वारा विरोध करने पर किसी ने हमला कर उसकी हत्या कर दी। वहीं बाद में स्वजनों ने अज्ञात आरोपित पर हत्या के आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी, जिसके चलते पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।

अभी की जा रही मामले की जांच : एसएचओ

एसएचओ गुरविंद्र सिंह का कहना है कि सूचना मिलते ही वे टीम के साथ मौके पर पहुंच गए थे। शव का शुक्रवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा, जिसकी रिपोर्ट आने पर ही जयसिंह की मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। वहीं देर शाम को शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपित के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर हर पहलू से जांच शुरू कर दी गई है।

Edited By: Naveen Dalal