पानीपत/करनाल, जेएनएन। करनाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वीरवार को जिले में रिकार्ड 41 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें दो की मौत हो गई। सात केस जिले के बाहर से हैं। जिनकी मौत हुई, उनको निजी अस्पताल से मुलाना मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में रेफर किया गया था, हालात गंभीर होने के कारण वीरवार को महिला सहित दो की मौत गई। इतनी बड़ी संख्या में केस जिले में पहली बार आए हैं। पॉजिटिव केसों की रिपोर्ट आते ही जिला प्रशासन की एक्टिविटी तेज हो गई। संबंधित क्षेत्रों में जाकर कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया गया। जो पॉजिटिव केस मिले हैं, उनको कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

पॉजिटिव केसों में 02 केस कुरुक्षेत्र, 01 केस कैथल, 02 केस पानीपत व 02 केस उत्तर प्रदेश से हैं, जिनकी जिले में काउंङ्क्षटग नहीं की गई है। अब तक जिले में पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़कर 359 हो गई है। इस बीच, संक्रमण का केंद्र बन रहे शहर के एक निजी अस्पताल ने जिला प्रशासन की ओर ङ्क्षचता बढ़ा दी है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां पर फोकस किए हुए है। तीन दिन से सैंपल लेने का सिलसिला जारी है। पॉजिटिव केस भी लगातार मिल रहे हैं।

कहां-कहां से मिले केस?

जगह पॉजिटिव केसों की संख्या

अर्बन एस्टेट 01

बांसा गांव 02 

औगंद 01

टीकरी-कैलाश 01 

तरावड़ी 01

गुनियाना 01 

जरनैली कालोनी 01

बहलोलपुर 01 

माडल टाउन 02

बुढऩपुर आबाद 01

कुलवेहड़ी 01

जुंडला 01

अहमदगढ़ 01 

बसंत विहार 01 

बजाज कालोनी 02 

कैमला 01

प्रेमनगर 01 

न्यू चार चमन 04 

चोचड़ा 01

अल्फा सिटी 01

सेक्टर-7 02 

आरके पुरम 01 

अमृतधारा अस्पताल 08 

बीजना 01 

बड़ैचपुर लाडवा 01 

पानीपत 01

शाहबाद 01

नोट : ये आंकड़े स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए हैं।

एक्सपर्ट ले रहे सैंपल

जिले में कोरोना के सैंपल को लेकर विशेष सावधानी बरती जा रही है। कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज एवं अस्पताल की लैब में सैंपल लेने की व्यवस्था है। इसके अलावा दो एंबुलेंस के माध्यम से जिले में अलग-अलग जगह कोरोना सैंपल लिए जा रहे हैं। इन सभी जगहों पर एक्सपर्ट डॉक्टर आशंकितों के सैंपल ले रहे हैं। जिले में अब तक 19244 आशंकितों के सैंपल लिए जा चुके हैं। सैंपल के दौरान काफी सावधानियां बरती जा रही हैं। 18516 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी हैं। जिसमें से 359 मामले पॉजिटिव भी मिले हैं। जिले में अब 138 एक्टिव केस हैं, जबकि 213 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण के छह मामले, प्रशासन अलर्ट

घरौंडा : शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। घरौंडा क्षेत्र में एक महिला सहित छह लोगों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। कोरोना वायरस के केस सामने आने के बाद प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। प्रशासनिक अधिकारियों ने संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन में शामिल कर दिया है। साथ ही संक्रमित परिवार के अन्य सदस्यों को 28 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन कर दिया है। दो केस शहर की बजाज कालोनी से है। पहले इस कालोनी में कोरोना संक्रमित मिले दोनों युवकों के माता-पिता को कोरोना हुआ है। इसके साथ ही कैमला गांव में भी एक 30 वर्षीय युवक को संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह युवक गुरुग्राम की एक कंपनी में काम करता था। चार-पांच दिन पहले ही अपने गांव आया था। इसने बुधवार को करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में अपना टेस्ट करवाया, जिसकी वीरवार को पुष्टि हुई। वहीं गगसीना, कुल्हेड़ी व बीजना गांव के तीन युवकों को कोरोना हुआ है। 

निसिंग क्षेत्र के तीन गांवों में मिले कोरोना के चार पॉजिटिव केस

क्षेत्र के तीन गांवों में कोरोना के चार केस पॉजिटिव मिले हैं। सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची। ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार राम कुमार भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने पॉजिटिव परिवार के कुल सदस्यों व उनके संपर्क में आने वाले ग्रामीणों के बारे में विस्तृत जानकारी अर्जित की। वीरवार को मिले पॉजिटिव केसों में औंगद गांव की एक मजदूर महिला है, जो एक राइस मिल में सामूहिक रूप से कई महिलाओं के साथ मजदूरी करती है। खांसी जुकाम की शिकायत होने पर गांव मे एक मेडिकल स्टोर से दवा ली थी। लेकिन आराम नहीं आने पर वह उपचार के लिए राजकीय कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज करनाल चली गई। जहां उसका कोरोना टेस्ट लिया गया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। गुरुग्राम में कोरोना का यह दूसरा पॉजिटिव केस है। वहीं एक कोरोना पॉजिटिव केस गांव बहलोलपुर व 2 केस बासा गांव में पॉजिटिव मिले हैं। जिनकी हिस्ट्री करनाल के एक निजी अस्पताल की है।

 

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस