Move to Jagran APP

निगम की छापेमारी, गांवों में 15 जगह पकड़ी बिजली चोरी, चार लाख का ठोका जुर्माना

गर्मी की तपिश के बीच चोरी की बिजली से एसी की ठंडी हवा खाने वाले उपभोक्ताओं पर बिजली निगम कड़ी कार्रवाई कर रहा है। सोमवार को निगम की स्पेशल टीम ने भी डिवीजन के गांव किवाना कारकौली महावटी व देहरा में छापेमारी करते हुए पंद्रह लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 07:15 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2019 07:15 AM (IST)
निगम की छापेमारी, गांवों में 15 जगह पकड़ी बिजली चोरी, चार लाख का ठोका जुर्माना

जागरण संवाददाता, समालखा : गर्मी की तपिश के बीच चोरी की बिजली से एसी की ठंडी हवा खाने वाले उपभोक्ताओं पर बिजली निगम कड़ी कार्रवाई कर रहा है। सोमवार को निगम की स्पेशल टीम ने भी डिवीजन के गांव किवाना, कारकौली, महावटी व देहरा में छापेमारी करते हुए पंद्रह लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा। इन पर करीब चार लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है। वहीं विजिलेंस टीम की छापेमारी से अन्य लोगों में भी हड़कंप मच गया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि लाइन लास व बिजली चोरी को कम करने के लिए निगम की तरफ से जगमग योजना से लेकर अनेक ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। इतना ही नहीं। चोरी की बिजली से एसी चला गर्मी में ठंडक पाने वाले उपभोक्ताओं को पकड़ने के लिए तो निगम की तरफ से एक वॉटसएप नंबर तक जारी किया गया है। इस पर उपभोक्ता चोरी करने वाले उपभोक्ता की केबल की फोटो या लोकेशन भेजकर जानकारी दे सकते है। ऐसे में निगम को वॉटसएप के जरिये जानकारी मिलने लगी तो टीम भी सक्रिय हो चली। करनाल विजिलेंस भी लगातार दे रही दबिश

दूसरी ओर, करनाल विजिलेंस की टीम भी लगातार सक्रिय होकर शहर व ग्रामीण एरिया में दबिश दे रही है। ये अभियान पिछले कुछ दिनों से जारी है। बिहोली सब डिवीजन के एसडीओ दलजीत सिंह ने बताया कि निगम की स्पेशल टीम ने सोमवार को गांव कारकौली, देहरा, महावटी में नौ लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा। जिन पर करीब दो लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है। जुर्माना नहीं भरने पर दर्ज होगी एफआइआर

समालखा सब डिवीजन के जेई कुलदीप सिंह ने बताया कि गांव किवाना में टीम ने छह उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करते पकड़ा। जिनके ऊपर दो लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने बताया कि यदि उपभोक्ता जुर्माने की अदायगी नहीं करता है तो उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.