Move to Jagran APP

कुरुक्षेत्र में कोरोना संक्रमण से दो की मौत, 276 नए केस सामने आए

कुरुक्षेत्र में कोरोना की वजह से हर दिन जान जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में दो कोरोना पॉजिटिव की मौत हुई लेकिन श्‍मशान में पांच शव जले। वहीं रविवार को 276 नए मरीज आए 201 हुए ठीक।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 01:43 PM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 01:43 PM (IST)
कुरुक्षेत्र में कोरोना संक्रमण से दो की मौत, 276 नए केस सामने आए
कुरुक्षेत्र में कोरोना से दो की मौत।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। अप्रैल में हर दिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो रही है। रविवार को लगातार दूसरे दिन स्वास्थ्य विभाग ने दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत का जिक्र अपने बुलेटिन में किया। मगर कोरोना पॉजिटिव मृतकों के लिए बनाए गए शमशान घाट में रविवार को एक साथ पांच शवों के अंतिम संस्कार हुए। इनमें से दो दिल्ली के मरीज बताए जा रहे हैं, जिनका उपचार निजी अस्पतालों में चल रहा था। इस माह के 25 दिनों में स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 25 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं 276 नए केस कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। जबकि 201 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई।

loksabha election banner

40 विद्यार्थी आए कोरोना पॉजिटिव

स्कूलों में भले ही छुट्टियां हो गई हो, लेकिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने से 40 विद्यार्थी पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा एक स्कूली शिक्षक, एक जेल में विचाराधीन बंदी, एक चिकित्सक और नौ सेना का जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

एक दिन में पांच शवों का संस्कार

सरकारी आंकड़ों में भले ही दो ही कोरोना पॉजिटिव मृतकों का जिक्र हो, लेकिन डेडिकेटिड कोरोना श्‍मशान में रविवार को पांच शवों का अंतिम संस्कार हुआ। इनमें से एक पिपली, एक कुबेर कालोनी, एक ज्योतिसर और दो दिल्ली निवासी बताए जा रहे हैं। थानेसर नगर परिषद के कर्मचारियों ने कोविड नियमों की पालना करते हुए अंतिम संस्कार कराएं।

जिले में 90 स्थानों पर बनाए कंटेनमेंट जोन, 32 क्षेत्रों से हटाए

जिले में 90 स्थानों पर कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, जबकि 32 क्षेत्रों से कंटेनमेंट जोन हटा दिए गए। जिलाधीश शरणदीप कौर बराड़ ने बताया कि जिला में पिपली बीएनसी कालोनी, मोरथला, समानी, आदर्श नगर, सांवला, दुधला, गादली, चिब्बा, कमोदा, समसीपुर, किरमच, घराड़सी, कैंथला खुर्द, एनआइटी कैंपस और केयूके कैंपस समेत 90 स्थानों पर कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। वहीं जिले के 32 कंटेनमेंट जोन क्षेत्रों को डी-नोटिफाई किया गया है। प्रशासन द्वारा निर्धारित दिनों के अनुसार समयावधि समाप्त होने पर कंटेनमेंट और बफर जोन को हटा दिया गया है, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को अभी पूरी सतर्कता बरतनी होगी और शारीरिक दूरी व मास्क लगाने के नियमों की पालना करनी होगी।

जिले में 2231 कोरोना एक्टिव केस : डा. सुखबीर

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने देर सायं जारी एक हेल्थ बुलेटिन में कहा कि कुरुक्षेत्र में अलग-अलग जगहों से कोरोना वायरस से संक्रमित 276 नए केस सामने आए हैं। कोरोना पॉजिटिव लाडवा निवासी 62 वर्षीय और पिपली की भगवान नगर कालोनी निवासी 66 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। जिले में अब तक 15545 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 13142 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं और 172 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। जिले में अभी भी कोरोना वायरस के 2231 एक्टिव केस हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.