Move to Jagran APP

कोरोना की तीसरी लहर से राहत, कैथल में संक्रमितों की संख्‍या हुई कम, 81 केस मिले

कोरोना की तीसरी लहर से राहत मिल रही। कैथल में दो दिन से नए संक्रमितों की संख्या आ रही 100 से कम ठीक होने वालों का आंकड़ा ज्यादा। कैथल में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या एक हजार से घटकर 826 पहुंची।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 05:59 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 05:59 PM (IST)
कोरोना की तीसरी लहर से राहत, कैथल में संक्रमितों की संख्‍या हुई कम, 81 केस मिले
कैथल में कोरोना संक्रमण के केस कम।

कैथल, जागरण संवाददाता। कैथल में दो दिनों से कोरोना संक्रमण के नए संक्रमित मिलने वालों से ज्यादा ठीक होने वालों की संख्या ज्यादा आ रही है, जो राहत की बात है। शुक्रवार को जहां 47 नए केस मिले थे और 144 लोग ठीक हुए थे, वहीं शनिवार को 81 नए केस मिले हैं, लेकिन ठीक होने वालों की संख्या 171 रही। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 826 है, जबकि दो दिन पहले यह संख्या एक हजार के पार हो चुकी थी। जिले का रिकवरी रेट 3.42 प्रतिशत, पाजिटिव रेट 91.2 व मृत्युदर 2.64 प्रतिशत है।

loksabha election banner

जिले में अब तक 12 हजार 121 कुल मरीज कोरोना के सामने आ चुके हैं, वहीं ठीक होने वालों का आंकड़ा 12 हजार 292 दर्ज किया गया है। विदेश भिजवाने वालों का आंकड़ा भी अब बढ़कर 2138 तक पहुंच गया है। पहली व दूसरी लहर के दौरान यह संख्या 900 तक थी, लेकिन इस बार यह संख्या दो हजार को भी पार कर चुकी है। जिले में अब तक 354 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। विदेश से आने वालों में 175 लोगों को निगरानी में रखा गया है। अब तक कोरोना के नए वैरिएंट का एक मामला सामने आया है।

बाजारों में बरती जा रही लापरवाही, दुकानों पर जुट रही भीड़

शहर के बाजारों में कोरोना महामारी को लेकर लापरवाही जारी है। दुकानों पर लोग बिना मास्क के सामान खरीदते हुए नजर आते है। सरकार के निर्देशानुसार सात बजे तक ही दुकानें खोल सकते हैं, लेकिन कुछ दुकानदार तो रात आठ बजे तक भी दुकान खोलकर सामान बेचते हुए नजर आते हैं। मास्क को लेकर ग्राहक ही नहीं दुकानदार भी लापरवाही बरते हुए नजर आ रहे हैं। पुलिस को देख कर तो मास्क लगा लेते हैं, लेकिन जैसे ही पुलिस की टीम आगे निकल जाती है तो फिर से मास्क उतार कर रख दिया जाता है। यह लापरवाही कोरोना संक्रमण को बढ़ा रही है। हालांकि पुलिस प्रशासन की तरफ से बिना मास्क वालों के चालान किए जा रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद लोग गंभीर नजर नही आ रहे हैं, खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में यह लापरवाही जारी है।

सुरक्षा की दृष्टि से कोरोना पर अंतिम चोट मारने की जरुरत: प्रीति सिंगला

कोरोना महामारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से गंभीर है। महामारी से बचाव को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इस बारे में गुहला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की एसएमओ प्रीति सिंगला ने बताया कि गुहला में कोरोना को लेकर स्थिति संतोषजनक बनी हुई है और फिलहाल न तो कोई मरीज अस्पताल में भर्ती है और न ही कहीं से किसी मरीज के एक्टिव होने की सूचना है। उन्होंने कहा कि फिर भी सुरक्षा की दृष्टि से कोरोना पर अंतिम चोट मारने की जरूरत है और लोगों को सरकारी हिदायतों के अनुसार स्वयं ही मास्क लगाने, दो गज की दूरी का ख्याल रखने के लिए जागरूक रहें। इस कार्य को लेकर शहर की सामाजिक संस्थाएं भी काम कर रही हैं, जिनका स्वास्थ्य विभाग को सहयोग मिल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.