पानीपत/करनाल, जेएनएन। करनाल में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। सोमवार को 6 पॉजिटिव केस मिले, जिसमें से 2 पानीपत से संबंधित थे। इनमें एक गांव बड़थल, 2 सदर बाजार से, 2 मधुबन से और 1 केस गांव ददलाना से है। इनका कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में इलाज शुरू हो चुका है। उन्होंने बताया कि इन सभी व्यक्तियों के सम्बंधित एरिया को कंटेनमेंट जोन तथा आस-पास के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है। 

करनाल में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से संदिग्ध कुल 7573 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए। इनमें 140 व्यक्तियों के सैंपल सोमवार को लिए गए, जबकि इनमें से 7375 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, सोमवार को 279 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि 140 की रिपोर्ट आना शेष है। जिला में अब तक 56 पॉजिटिव केसों में से 22 व्यक्ति ठीक होकर अपने घर चले गये और 1 व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी तथा 33 केस एक्टिव हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है, इससे बचाव के लिए कोविड-19 की गाइडलाइन की अनुपालना अवश्य करें।

सिविल सर्जन डॉ. अश्विनी आहुजा ने बताया कि जिला में अब तक विदेश से आए यात्रियों की संख्या 1090 है। जिनमें से 1012 व्यक्ति 28 दिन या इससे अधिक दिनों का सर्विलांस समय पूरा कर चुके हैं। 14 दिनों वाले कांटैक्टस व यात्रियों की संख्या 493 है तथा 15 से 28 दिनों के कांटेक्टस वाले यात्रियों की संख्या 130 है और 411 यात्री 28 दिनों का सर्विलांस पूरा कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार को 13 नोटिस डिस्पले किये गए जबकि सभी संस्थाओं से प्राप्त सामान्य ओपीडी की संख्या 42 रही। 

31 मई को ससुराल आया राकेश, जांच मिला खुद व पत्नी मिली पॉजिटिव

दिल्ली के रहने वाले राकेश कुमार व उसकी पत्नी रेश्मा 31 मई को मधुबन की अशोक विहार में अपनी सुसराल में आया था। दोनों का कोरोना टेस्ट किया गया था। सोमवार को आई रिपोर्ट में दोनों को कोरोना पॉजिटिव आया है। अशोक विहार में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लोगों में सनसनी फैल गई। ड्यूटी मैजिस्ट्रेट सुमन लता व थाना प्रभारी तरसेम ने पूरे मामले की जानकारी हासिल की। दोनों संक्रमितों को करनाल कल्पना चावला मेडिकल में भेजा गया है। 

गुरुग्राम से लौटा था बड़थल का रहने वाल युवक

गांव बडथल के डेरे में रहने वाले में कारोना पाजिटिव पाया गया। युवक की उम्र 28 वर्ष का है वह विवाहित भी है उसका एक तीन वर्ष का बच्चा भी है। उसकी ट्रैवल हिस्ट्री गुरुग्राम की है। युवक की सोमवार को पॉजिटिव की रिपोर्ट आने के बाद उसके माता-पिता का कल्पना चावला करनाल अपना टैस्ट करवाने के लिए करनाल के कल्पना चावला अस्पताल में गए हुए थे। युवक गुरुग्राम के एक निजि कंपनी में काम करता है। 

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस