कुरुक्षेत्र, जागरण संवादाता। कुरुक्षेत्र में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में प्रशासन सख्त हो गया है। डीसी ने  नियम तोड़ने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई के आदेश दिए हैं। अधिकारी बाजारों, साप्ताहिक हाट, शापिंग सेंटर, खेल के मैदानों जैसे भीड़भाड़ वाले और सभी सार्वजनिक स्थलों पर कोविड नियमों का सख्ती से पालन करवाना सुनिश्चित करेंगे और निरंतर इन स्थानों का निरीक्षण कर नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

डीसी ने अधिकारियों को सख्ती से नियमों की पालना करवाना के दिए आदेश

जिले में पिछले चार दिन से कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। शनिवार को एक ही दिन में 308 नए केस आ गए। इसके साथ तीन पाजिटिव की मौत हो गई। कोरोना के खतरनाक होने में कहीं न कहीं लोगों की लापरवाही भी है। शहर के बाजारों में सरेआम नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है।

नोडल अधिकारी रखेंगे नजर

डीसी मुकुल कुमार ने बताया कि जिले में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। वे पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर कोराेना की गाइडलाइन की पालना कराना सुनिश्चित करें। पुलिस किसी भी प्रकार की ढील न बरतें। प्रतिदिन सायं छह बजे के बाद दुकानें बंद रखने, रात्रि 10 से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू संबंधी आदेशों की कड़ाई से पालना की जाएं। क्लबो, बैंक्वेट हाल, विवाह समारोह व सार्वजनिक कार्यक्रमों में पुलिस विभाग, कोविड-19 नोडल अधिकारी, ड्यूटी मजिस्ट्रेट, नगर परिषद के अधिकारी निर्धारित संख्या से ज्यादा लोग कार्यक्रमों में एकत्रित न होने दें। यदि किसी भी स्थल पर नियमों की अवहेलना होती पाई जाती है तो तुरंत सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अगर कोई व्यक्ति या संस्थान नियमों की अवहेलना करता पाया जाए तो उसका नियमानुसार चालान किया जाएं।  उन्होंने लोगों से भी कोरोना की गाइडलाइन की पालना करने की अपील की। शारीरिक दूरी और मास्क लगाना जरूरी है।

कोविड-19 कंट्रोल रूम में ले सकते हैं जानकारी

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने बताया कि ओमिक्रोन वैरिएंट के तेजी से बढ़ते फैलाव को देखते हुए एलएनजेपी अस्पताल में एक कोविड-19 कंट्रोल रूम की स्थापित किया गया है। इसका दूरभाष नंबर 01744-270262 जारी किया गया है। यह नंबर सप्ताह के सातों दिन और 24 घंटे लगातार काम कर रहा है। इस नंबर पर जिले का कोई भी नागरिक फोन कर कोविड से संबंधित जानकारी व सहायता ले सकता है। यहां 24 घंटे कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ इस नंबर वैक्सीनेशन सेंटर व सैंपिलिंग सेंटर से संबंधित जानकारी भी ली जा सकती है।

Edited By: Naveen Dalal