पानीपत/जींद, जेएनएन। देश में पेट्रोल व डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में सोमवार को जिला कांग्रेस ने जोरदार हल्ला बोला। सफीदों से विधायक सुभाष गांगोली के नेतृत्व में लघु सचिवालय के बाहर कांग्रेसियों ने धरना दिया और प्रदर्शन करते हुए डीसी डॉ. आदित्य को ज्ञापन सौंपा। किसानों ने भी धरने का समर्थन किया और केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ खूब भड़ास निकाली। धरने में कांग्रेस के जिला कोऑर्डिनेटर सुरेंद्र शयोकंद, प्रमोद सहवाग, अंशुल, प्रो. धर्मेंद्र ढुल, पूनम चौहान सहित कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं, पदाधिकारियों व बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने शिरकत की। 

विधायक सुभाष गांगोली ने कहा कि केंद्र सरकार की नाकाम नीतियों के कारण आज पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़े हैं। देश में डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं, जबकि कच्चे तेल के दाम घट रहे हैं। अब किसानों को धान की रोपाई करनी है। ऐसे में डीजल के दाम बढ़ाकर किसानों पर बड़ी चोट की गई है। ऐसा लग रहा है कि सरकार किसान को मारना चाहती है और महंगाई तले दबाकर किसान को बर्बाद करना चाहती है। कांग्रेस ने प्रदर्शन करके जनता को बताया है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत बहुत कम है, जिसके अनुसार देशभर में बहुत कम दाम पर डीजल मिल सकता है। जिला कोऑर्डिनेटर सुरेंद्र शयोकंद ने बताया कि कांग्रेस ने किसानों के साथ मिलकर विरोध प्रदर्शन करके सरकार में बैठे लोगों को चेताया कि वह जनविरोधी नीतियों को छोड़कर जन भावना के अनुरूप डीजल के दाम कम करें। धरने में ज्ञान ङ्क्षसह राणा, बिजेंद्र ढाठरथ, बलराज श्योराण, राममेहर देसवाल, एडवोकेट प्रदीप कुंडू, ऋषिपाल, अमित कुंडू, सुरेश देव कौशिक, सतपाल आदि उपस्थित रहे।

कांग्रेस देशभर में करेगी आंदोलन

सफीदों के विधायक सुभाष गांगोली ने कहा कि महंगाई ने जनता की कमर तोड़ दी है। जबकि सरकार झूठी बातें करके जनता को बरगला रही है। अब कांग्रेस विपक्ष की भूमिका निभाते हुए देशभर में आंदोलन करके जनता को जागरूक करेगी। कोरोना काल में जब आर्थिक संकट ने आम आदमी की कमर तोड़ रखी है, उस हालात में मोदी सरकार रोज पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर गरीब आदमी की जेब पर डाका डाल रही है।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस