Move to Jagran APP

राजौंद नगर पालिका कार्यालय में सीएम फ्लाइंग की रेड, सचिव सहित तीन कर्मी मिले अनुपस्थित

हरियाणा में सीएम फ्लाइंग टीम की रेड लगातार कई जिलों में हो रही है। अब कैथल के राजौंद नगर पालिका कार्यालय में सीएम फ्लाइंग की टीम पहुंची। यहां पर टीम ने जांच की तो सचिव सहित तीन कर्मी अनुपस्थित मिले।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 10:50 AM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 10:50 AM (IST)
राजौंद नगर पालिका कार्यालय में सीएम फ्लाइंग की रेड, सचिव सहित तीन कर्मी मिले अनुपस्थित
राजौंद नगर पालिका कार्यालय में सीएम फ्लाइंग की टीम ने रेड की।

कैथल, जागरण संवाददाता। नगरपालिका राजौंद में सुबह नौ बजकर 0्र3 मिनट पर सीएम फ्लाइंग ने रेड की। इस दौरान नपा सचिव नरेंद्र शर्मा, लेखाकार रीटा और जेई अनुपस्थित पाए गए। नगर पालिका में 13 में से यह तीन ही अधिकारी-कर्मचारी तैनात हैं। शेष पद खाली हैं।

loksabha election banner

इस दौरान कार्यालय में काम के लिए इक्का-दुक्का लोग ही आए हुए थे। एक शहरवासी अपनी प्रापर्टी के लिए एनडीसी लेने आए थे। सीएम फ्लाइंग ने उससे बातचीत की तो उसने बताया कि वह कई दिन से चक्कर काट रहा है। स्टाफ नहीं होने के कारण यहां काम नहीं होते।

बता दें केि नगर पालिका सचिव नरेंद्र शर्मा के पास राजौंद के साथ-साथ नगर परिषद कैथल और नगर पालिका सीवन के सचिव का भी अतिरिक्त चार्ज है। वह सप्ताह में बिना किसी रोटेशन के तीनों जगह काम देख रहे हैं। सीएम फ्लाइंग की टीम का नेतृत्व डीएसपी रविंद्र शर्मा कर रहे थे। उन्होंने बताया कि नगर पालिका राजौंद को लेकर शिकायत मिली थी कि कर्मचारी कार्यालय में नहीं आते हैं और अगर आते हैं कि काम नहीं करते।

इसी आधार पर वीरवार को यहां निरीक्षण किया गया तो शिकायत सही मिली। उन्होंने बताया कि नपा कार्यालय में नौ कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए हैं। मौके पर नियमित सेनेटरी इंस्पेक्टर कर्मवीर सिंह के अलावा तीन अनुबंधित कर्मचारी कोआर्डिनेटर प्रदीप कुमार, कपिल व एक अन्य कर्मचाही ही उपस्थित थे। अनुपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों की रिपोर्ट बनाकर सरकार को भेजी जाएगी।

जिले की सबसे पिछड़ी नगरपालिका है राजौंद

नगर पालिका राजौंद कैथल जिले की सबसे पिछड़ी हुई नगर पालिका है। यहां न तो पदों के अनुरूप अधिकारी तैनात हैं और न ही सफाई कर्मचारी ही हैं। राजौंद के एक गांव की तरह बसा कस्बा है, जहां से नगर पालिका के पास रेवन्यू भी कम ही आता है। कई बार नपा कार्यालय में महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा औचक निरीक्षण कर चुकी हैं। उन्होंने काम में कोताही पर अधिकारियों को फटकार भी लगाई थी। इसके बावजूद कार्यप्रणाली में सुधार नहीं हुआ। कई दिन से सचिव नरेंद्र शर्मा और चेयरपर्सन बबीता के पति नरेंद्र प्रजापति के बीच चल ही खींचतान के चलते भी नगरपालिका राजौंद सुर्खियों में चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.