Move to Jagran APP

शहर की सरकार बनते ही मेयर अवनीत का ऐलान, अब ऐसी होगी ऐतिहासिक नगरी

मेयर अवनीत कौर ने पदभार ग्रहण करने के बाद पानीपत शहर के विकास कार्यों के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के साथ शहर को जाम मुक्त करेंगे और एलिवेटेड हाईवे पर कट खुलवाएंगे।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Sat, 05 Jan 2019 02:56 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 11:39 AM (IST)
शहर की सरकार बनते ही मेयर अवनीत का ऐलान, अब ऐसी होगी ऐतिहासिक नगरी
शहर की सरकार बनते ही मेयर अवनीत का ऐलान, अब ऐसी होगी ऐतिहासिक नगरी

पानीपत, जेएनएन। शहर की प्रथम नागरिक अवनीत कौर ने कार्यभार संभालते ही शहर को स्वच्छ और जाम मुक्त बनाने का वादा किया है। उन्होंने मीडिया के माध्यम से लापरवाह अधिकारियों को स्पष्ट शब्दों में चेताया है। शहर के मुद्दों पर चर्चा की। प्रस्तुत है अवनीत कौर के साथ बातचीत के प्रमुख अंश...।

loksabha election banner

 avneet kaur

सवाल : पहले आपके पापा (पूर्व मेयर भूपेंद्र सिंह) और अब आप। आप मेयर के रूप में कैसा महसूस कर रही हैं? 
जवाब : मैं मेयर के रूप में बहुत अच्छा महसूस कर रही हूं। पापा के समय शुरू हुए अधूरे कार्यों को पूरा कराऊंगी। 

सवाल : मेयर की कुर्सी को कांटों वाला ताज कहा जाता है। आप इन कांटों को कैसे हटाएंगी? 
जवाब : राजनीति करने वालों के लिए मेयर की कुर्सी कांटों जैसी लगती होगी। मेरे लिए ऐसा नहीं होगा। मैं सेवा भाव के साथ शहर की सरकार में आई हूं।  

सवाल : आपके पिता (पूर्व मेयर भूपेंद्र) ने अपने कार्यकाल में कार्य के लिए धरने तक दिए। अधिकारियों को जगाने के लिए नाले साफ कराकर खुद कटोरा उठाकर भीख तक मांगी। आप क्या करेंगी? 
जवाब : मेरे लिए कुर्सी से ज्यादा मेरा शहर प्यारा है। शहर के लिए कुर्सी को छोड़ भी सकती हूं। मैं धरने प्रदर्शन तक कर सकती हूं। 

सवाल : मेयर की पावर न मिलने पर अधिकारी आपके आदेशों की पालना नहीं करेंगे। आप तब क्या करेंगी? 
जवाब : ऐसा नहीं है। सरकार ने मेयर का सीधे चुनाव कराकर खुद में बहुत बड़ी पावर दी है। अधिकारियों की काम चोरी को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करूंगी। 

सवाल : आपका शहर को मूलभूत सुविधा दिलाने की दिशा में पहला कार्य क्या होगा? 
जवाब : सड़कों की स्थिति को सुधारेंगे। निर्माण स्थल पर ठेकेदार के नाम के साथ वर्क की पूरी रिपोर्ट लिखी जाएगी। ठेकेदारों को पांच वर्ष तक संबंधित सड़क या गली की मरम्मत करनी होगी। 

सवाल : जीटी रोड पर जाम से आप मंत्री की गाड़ी में आधे घंटे में पहुंच पाई हैं। इसके लिए क्या करेंगी? 
जवाब : एलिवेटेड हाईवे पर कट खुलवाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सामने प्रस्ताव रखा है। कट खुलवाने का भरोसा मिला है। ड्रेन नंबर-वन को दोनों तरफ से पक्का कराकर इसको विकल्प के रूप में प्रयोग में लाया जाएगा। 

सवाल : शहर में साफ-सफाई पर हर कोई सवाल उठा रहा है? आप क्या करेंगी। 
जवाब : पानीपत को क्लीन सिटी बनाएंगे। जेबीएम कंपनी के अधिकारियों से बातचीत की है। शनिवार को शहर का दौरा कर सफाई व्यवस्थाओं को जायजा लूंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.