जेएनएन, पानीपत/यमुनानगर : सपना था कि विदेश जाऊंगा। अमेरिका में खूब पैसे कमाऊंगा। 15 लाख रुपये देकर वीजा बनवाया और टिकट भी हासिल कर लिया। लेकिन जब एयरपोर्ट पहुंचा तो उसका सपना चूर-चूर हो गया। आखिर ऐसा क्या हुआ था उसके साथ। पढि़ए ये खबर।

विदेश भेजने के नाम पर यमुनानगर के  जगाधरी वर्कशॉप निवासी वरुण शर्मा से 15 लाख रुपये की ठगी कर ली गई। कोरियर से भेजा गया टिकट व वीजा भी फर्जी निकला। मामले में पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित तिलकनगर दिल्ली निवासी डैनी पर केस दर्ज कर लिया है।

विदेश भेजने का काम करता है डैनी

वरुण ने बताया कि तिलकनगर दिल्ली निवासी डैनी विदेश भेजने का कार्य करता है। उससे संपर्क हुआ, तो अमेरिका जाने के लिए वीजा व टिकट तैयार कराने की बात हुई। इसके लिए डैनी ने 15 लाख रुपये मांगे। डैनी को अलग-अलग किस्तों में यह रकम दी गई।

passport fraud

एयरपोर्ट में सामने आई हकीकत

उसे टिकट व वीजा कोरियर से भेजा गया। टिकट व वीजा लेकर जब वह दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा, तो पता लगा कि डैनी ने जो कागजात भेजे हैं, वह नकली हैं। इसके तुरंत बाद डैनी को फोन किया गया, लेकिन उसने कॉल रिसीव नहीं की। मामले में अब पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने जांच की। इसके बाद आरोपित पर केस दर्ज कर लिया गया है।

झांसा देकर गल्ले से चुराये 4500 रुपये

एक युवक पानीपत के मॉडल टाउन की गोल मार्केट स्थित सेनेटरी की दुकान के मालिक को सामान दिखाने का झांसा देकर गल्ले से 4500 रुपये चुराकर अपने साथी की बाइक पर बैठकर फरार हो गया। मॉडल टाउन की गोल मार्केट के योगेश माकन ने बताया कि उसकी सेनेटरी की दुकान है। शनिवार शाम 5:28 बजे वह दुकान पर बैठा था। तभी बाइक पर सवार दो युवक आए। उनमें से एक युवक  दुकान के अंदर आकर बोला कि सेनेटरी का सामान दिखाओ। वह सामान दिखाने लगा तो युवक ने गल्ले से 4500 रुपये चुराए और अपने साथी के साथ बाइक पर बैठकर भाग गया। उसने शोर मचाया। जब तक आसपास के लोग आए, तब तक युवक जा चुके थे। मॉडल टाउन चौकी प्रभारी अतर सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया है। चोरों की तलाश की जा रही है। आसपास के सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है।

Posted By: Ravi Dhawan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस