Move to Jagran APP

कैथल में ठगी, कनाडा भेजने के नाम पर युवती से ठगे 14 लाख

कैथल में ठगी का मामला सामने आया है। वर्क वीजा लगवाकर कनाडा भेजने के नाम पर युवती से 14 लाख रुपये धोखाधड़ी की गई है। युवती के साथ उसके चचेरे भाई और दो अन्य युवकों को भी बनाया ठगी का शिकार।

By Sunil KumarEdited By: Anurag ShuklaPublished: Sat, 24 Sep 2022 05:24 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 05:24 PM (IST)
कैथल में विदेश भेजने के नाम पर ठगी।

कैथल, जागरण संवाददाता। विदेश भेजने के नाम पर एक युवती से करीब 14 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। फ्रेंड्स कालोनी निवासी मीना रानी की शिकायत पर आरोपित ढांड निवासी महावीर कश्यप और उसकी पत्नी मनीषा के विरुद्ध सिविल लाइन थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

शिकायत में बताया कि आरोपित विदेश भेजने का काम करते हैं और दिल्ली द्वारका वन पालम साइम ढाबडी रोड पर कार्यालय है। उसे कोएसिया देश भेजने के नाम पर छह लाख रुपये मांगे गए। उसने आराेपितों को पैसे दे दिए थे। 28 फरवरी 2021 को आरोपितों ने विदेश भेजने के नाम पर उसे दिल्ली बुलाया।

वर्क वीजा भेजने के नाम पर ठगा

उसे कहा कि अभी टिकट नहीं बन पा रही है, लेकिन चार से पांच दिन में काम हो जाएगा। उसके बाद भी टिकट नहीं आई और आरोपितों ने कहा कि कोएसिया का काम कोरोना के कारण बंद हो गया है। वे उसे वर्क वीजा लगवाकर कनाडा भेज देंगे। आरोपितों ने दिल्ली उसे अपने घर में रखा हुआ था। वहां उसे एक वीडियो दिखाई, जिसमें कुछ युवकों को पीटा जा रहा था।

आरोपितों को दे दी राशि

उसको कहा कि उसे भी ऐसे ही पीटा जाएगा। उसका फोन लेकर घर संदेश भेज दिया कि वह विदेश में जा चुकी है। आरोपितों ने उसके खाते में 40 हजार रुपये भी भेज दिए ताकि परिवार वालों को लगे कि वह विदेश जा चुकी है। उसके बाद आरोपितों ने उसके चचेरे भाई मनदीप को विदेश भेजने के नाम पर पांच लाख रुपये परिवार के लोगों से मांगे। परिवार वालों ने रोमानिया का वर्क वीजा लगवाने के नाम पर आरोपितों को राशि दे दी। इसके अलावा दो अन्य युवकों के भी पांच लाख 20 हजार रुपये आरोपितों को दे दिए।

कम आयु होने का लगाया बहाना

आरोपितों ने आयु कम होने का बहाना बनाकर उसको विदेश जाने से मना कर दिया था। उसके बाद उसके चचेरे भाई को बुलाया और फर्जी वीजा देकर बिजनेस वीजा पर उसे रसिया भेज दिया। वहां से उसके भाई को वापस भेज दिया गया तो आरोपितों ने दोबारा से टूरिस्ट वीजा लगवाकर उसके भाई को मालदीव भेज दिया। वहां से भी उसके भाई को अपने खर्च पर वापस आना पड़ा। युवती को भी टूरिस्ट वीजा पर दुबई भेज दिया गया था। वहां से आकर उसने परिवार को लोगों को सारी बात बताई।

आरोपितों ने उनके पैसे भी नहीं लौटाए, जिसके कारण उसके पिता ने आत्महत्या का प्रयास भी किया। आरोपितों ने उसे, उसके भाई और दो अन्य युवकों को विदेश भेजने के नाम पर करीब 14 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। जांच अधिकारी एसआइ कुलविंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.