Move to Jagran APP

महिला कर्मचारी ने कृषि उपनिदेशक पर अश्लील भाषा के प्रयोग का दर्ज कराया केस

पानीपत में कृषि विभाग में सांख्यिकी सहायक पद पर कार्यरत महिला कर्मचारी ने कृषि उप निदेशक पर केस दर्ज कराया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jun 2018 08:42 AM (IST)Updated: Thu, 14 Jun 2018 08:42 AM (IST)
महिला कर्मचारी ने कृषि उपनिदेशक पर अश्लील भाषा के प्रयोग का दर्ज कराया केस

जागरण संवाददाता, पानीपत : कृषि विभाग में सांख्यिकी सहायक पद पर कार्यरत महिला कर्मचारी ने कृषि उपनिदेशक (डीडीए) डॉ. पवन शर्मा पर अश्लील भाषा और अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगा महिला थाने में शिकायत दी है। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

महिला कर्मचारी ने बताया कि वह पांच साल से कृषि विभाग में कार्यरत है। 13 अप्रैल को कार्यालय में कांट्रेक्ट पर कार्यरत एटीएम (एग्रीकल्चर टेक्नोलॉजी मैनेजमेंट) सविता ने उसका पर्स खोल लिया था। विरोध किया तो सविता ने हाथापाई की। इसकी शिकायत उसने कृषि निदेशक को की थी। गत 11 मई को मेडिकल लीव के बाद कार्यालय आई तो डीडीए डॉ. पवन शर्मा ने शिकायत वापस लेने का दबाव डाला। इन्कार किया तो ट्रांसफर की धमकी दी और अश्लील भाषा का प्रयोग किया। जो काम उससे संबंधित भी नहीं है वे उसे सौंप दिए गए। डीडीए शर्मा से बात की तो उन्होंने अभद्र भाषा का प्रयोग किया।

------

वर्जन

महिला कर्मचारी ने 4 जून को शिकायत दी थी। डीडीए पवन शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दोनों पक्षों से साक्ष्य लिए जाएंगे।

-विद्यावती, डीएसपी, महिला थाना, पानीपत।

---------

ज्वाइन किया 11 को स्पष्टीकरण मांगा 10 मई को

पीड़िता ने आरोप लगाया कि डीडीए की प्रताड़ना से वह, उसका पति और आठ साल की बेटी परेशान हैं। उसके पास पहले सीएम ¨वडो और आरटीआइ का चार्ज था। मेडिकल लीव पर जाने से पहले उसके चार्ज को टेक्निकल एसिस्टेंट को दिया गया था। उसने ड्यूटी 11 मई को ज्वाइन की, लेकिन डीडीए ने स्पष्टीकरण पत्र 10 मई को निकाल दिया। वह पहले जिला कृषि उपनिदेशक महावीर ¨सह, मंजीत नैन, चांदराम और वीरेंद्र आर्य के कार्यकाल में काम कर चुकी है, लेकिन किसी अधिकारी ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं किया।

---------

आरोप बेबुनियाद, काम न करने पर मांगा स्पष्टीकरण

कृषि उपनिदेशक डॉ. पवन शर्मा का कहना है कि महिला कर्मचारी के पास सीएम ¨वडो और आरटीआइ का चार्ज है। वह ठीक से नहीं कर रही थी, इसलिए स्पष्टीकरण मांगा। महिला कर्मचारी के साथ न तो अश्लील भाषा का इस्तेमाल किया है और न ही सविता के खिलाफ दी शिकायत वापस लेने का दबाव डाला। डीएसपी विद्यावती उसके कार्यालय के कर्मचारियों व उससे भी पूछताछ कर चुकी हैं। उन पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.