Move to Jagran APP

बेपरवाह अधिकारी, डिमांड नोटिस को लेकर डीडी व पैसे ले किसान लगा रहे चक्कर

बिजली निगम के समालखा सब डिविजन कार्यालय के हालात सुधर नहीं रहे हैं। कर्मचारी उपभोक्ताओं की सुनने की बजाय उन्हें टाल रहे हैं। ऐसे में व्यवस्था इस कदर बिगड़ी है की लोग सीधे शिकायत लेकर एक्सईएन के पास पहुंच रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 09:25 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 09:25 PM (IST)
बेपरवाह अधिकारी, डिमांड नोटिस को लेकर डीडी व पैसे ले किसान लगा रहे चक्कर
बेपरवाह अधिकारी, डिमांड नोटिस को लेकर डीडी व पैसे ले किसान लगा रहे चक्कर

जागरण संवाददाता, समालखा : बिजली निगम के समालखा सब डिविजन कार्यालय के हालात सुधर नहीं रहे हैं। कर्मचारी उपभोक्ताओं की सुनने की बजाय उन्हें टाल रहे हैं। ऐसे में व्यवस्था इस कदर बिगड़ी है की लोग सीधे शिकायत लेकर एक्सईएन के पास पहुंच रहे हैं। चक्कर लगाने वाले उपभोक्ताओं में किसान भी हैं जो ट्यूबवेल कनेक्शन को लेकर हर रोज काम छोड़ निगम कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं। लेकिन हर रोज सर्वर डाउन की बात कह उन्हें टाला जा रहा है।

loksabha election banner

बुधवार को भी कई किसान पैसे व डीडी लेकर डिमांड नोटिस के लिए निगम कार्यालय पहुंचे। लेकिन अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो एक्सईएन के पास जा पहुंचे। किसानों ने विभाग द्वारा बनाए एस्टीमेट पर भी सवाल उठाए। वहीं एक्सईएन ने अधिकारी व कर्मचारी को काम में सुधार न होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। 382 ने किया आवेदन, 73 ने जमा कराई कंसेंट मनी

समालखा सब डिविजन के एसडीओ रवि कुमार ने बताया कि सब डिविजन के अंतर्गत आने वाले गांवों से 382 किसानों ने ट्यूबवेल कनेक्शन को लेकर आवेदन किया था। इनमें से केवल 73 किसानों ने ही 30 हजार रुपये कंसेंट मनी के तौर पर जमा कराए। उक्त सभी किसानों को एस्टीमेट तैयार किए जा चुके हैं। एकाध दिन में सभी को डिमांड नोटिस जारी कर दिए जाएंगे। इसके बाद सीनियरटी के हिसाब से कनेक्शन रिलीज कर दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि पहले केबल, फिर एलटी व आखिर में एचटी लाइन वाले किसानों को कनेक्शन रिलीज होंगे। पैसे जेब में डाल तीन दिन से लगा रहा हूं चक्कर

राठधाना निवासी किसान विनोद ने बताया कि गांव मनाना में उनकी दो एकड़ जमीन है। ट्यूबवेल कनेक्शन को लेकर आवेदन किया था। 30 हजार रुपये कंसेंट मनी भी जमा करा चुका है। अब पिछले तीन दिन से एस्टीमेट के हिसाब से पेमेंट जमा कराने के लिए पैसे जेब में डालकर बिजली निगम कार्यालय के चक्कर लगा रहा हूं। लेकिन कर्मचारी डिमांड नोटिस ही नहीं दे रहे। आज भी आया तो अधिकारी ने कर्मचारी और कर्मचारी ने सर्वर डाउन की बात बोल चलता कर दिया।

पहले पैसे, अब डीडी लेकर आया

चुलकाना निवासी रोहताश ने बताया कि दो दिन पहले डिमांड नोटिस को लेकर कार्यालय में आया था। एसडीओ ने नकद की बजाय डीडी बनवाकर लाने के लिए कहा। वो एस्टीमेट राशि का डीडी बनवाकर ले आया। अब कोई डिमांड नोटिस दे डीडी जमा नहीं कर रहा है। जबकि ऊपर से धान रोपाई का सीजन चल रहा है। नहीं चल रहा कई दिन से इंटरनेट

किसानों द्वारा अवगत कराने के बाद एक्सईएन रणबीर देशवाल ने एसडीओ व राजेंद्र सीसी को कार्यालय में तलब किया तो राजेंद्र सीसी कई दिन से इंटरनेट सुविधा बंद होने की बात कहने लगे। एक्सईएन ने अधिकारी को बताने बारे कहा तो उसने शुक्रवार को एसडीओ को अवगत कराने की बात कहीं। जबकि एसडीओ ने बुधवार सुबह बताने बारे कहा। ऐसे में एक्सईएन ने व्यवस्था व काम में सुधार लाने की हिदायत दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.