Move to Jagran APP

कब, कहां, किसके साथ जाना, प्रत्‍याशी के लिए सब तय हो रहा वार रूम में Panipat News

चुनाव कार्यालय में बने वार रूम में तय हो रहा है कि प्रत्‍याशी कब कहां और किसके साथ जाएगा। उसका रूट पहले ही से ही फ‍िक्‍स होता है।

By Edited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 08:30 AM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 05:08 PM (IST)
कब, कहां, किसके साथ जाना, प्रत्‍याशी के लिए सब तय हो रहा वार रूम में Panipat News
कब, कहां, किसके साथ जाना, प्रत्‍याशी के लिए सब तय हो रहा वार रूम में Panipat News

पानीपत, जेएनएन। सुबह 10:00 बजते-बजते जीटी रोड पर भाजपा के चुनाव कार्यालय में गहमा-गहमी कुछ लघु सचिवालय जैसी हो चुकी थी। बस स्टैंड के निकट यह कार्यालय बाहर दीवारों पर रंग और झडों की वजह से दूर से ही पहचान में आ रहा है। अंदर घुसते ही दिखा कि पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पिछले दिन के कामकाज की समीक्षा शुरू कर दी है। साथ ही अगले दिनों के कार्यक्रमों का निर्धारण भी चलता रहा।

loksabha election banner

वार रूम में कार्यक्रम निर्धारण की कमान पूर्व जिला अध्यक्ष गजेंद्र सलूजा ने संभाली हुई है। उनकी टीम ही तय करती है कि अगले दिन भाजपा उम्मीदवार प्रमोद विज किन इलाकों में दौरा करेंगे तो किन इलाकों में उनकी पत्‍‌नी और बेटे होंगे। पार्टी के अन्य पदाधिकारी किन क्षेत्रों में जाएंगे। कहा जाना है और कहा नहीं। कार्यकारी जिला अध्यक्ष देवेंद्र दत्ता समय-समय पर पानीपत शहरी के इस चुनाव कार्यालय का जायजा लेने पहुंचते हैं।

कुछ लोग पानीपत शहरी क्षेत्र में कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति लेने पहुंचे तो सीधे शब्दों में निर्देशित किया, समालखा संभाल लीजिए। शहर की टीम तो मजबूती से आगे बढ़ रही है। सुबह आठ बजे से ही कार्यालय में कार्यकर्ताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो जाता है। लगभग 10 बजे पहली समीक्षा बैठक में सुबह की सभाओं पर चर्चा होती है। भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज, उनकी पत्‍‌नी नीरू विज, पुत्र राहुल विज और भतीजा आशीष विज व बहू कहा-कहा गए, लोगों में कैसा उत्साह रहा, इसका विश्लेषण किया जाता है। पुनीत बतरा, पवन अरोड़ा और सुनीता सिवाच के सहयोग से इसी दौरान अगले दिन के लिए कार्यक्रम तय करने की प्रक्रिया भी चलती रहती है। चुनाव प्रभारी राममेहर मलिक और चुनाव संयोजक तरुण गाधी के दिशा निर्देश में उनकी टीम काम कर रही होती है। आइटी प्रबंधन, सोशल मीडिया और मीडिया से संवाद का काम भारत वेद, विशाल गोस्वामी, गौरव शर्मा, दीपक सलूजा, ईश राणा और टीम के अन्य सदस्य संभालते हैं।

पार्टी के इन सभी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को सामग्री उपलब्ध कराने का काम सतीश गंभीर के पास है तो भंडारा देवराज उर्फ रामू तथा वितरण सोमपाल के जिम्मे है। प्रशासनिक कायरें के लिए जसबीर राठी के नेतृत्व में वकीलों की 11 सदस्यीय टीम है।

पूर्व जिलाध्यक्ष गजेंद्र सलूजा के अनुसार, प्रतिदिन कम से कम तीन बैठकें होती हैं। सुबह 10 के बाद दोपहर 2:30 और रात 8 से 8:30 के बीच। रात में प्रमोद विज कभी 10 तो कभी 11 बजे क्षेत्र का दौरा कर दफ्तर पहुंचते हैं तो विस्तार से एक बार और चर्चा होती है। शुक्रवार 18 अक्टूबर तक प्रतिदिन 35 से 40 स्थानों पर छोटी बड़ी सभाएं निर्धारित हैं। वार रूम के सदस्य कार्यक्रम लेने के लिए लोगों में रुझान से उत्साहित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.