पानीपत, जागरण संवाददाता। पानीपत से सालासर वाया रोहतक होते हुए बस सेवा मंगलवार को शुरू हो गई है। इस बस को सांसद संजय भाटिया ने हरी झंडी दिखाकर सुबह 7:30 बजे रवाना की। इस बस में पहले दिन 50 हनुमान स्वरूपों ने सफर किया और इसमें 360 रुपये किराया तय किया गया है। सालासर के जाने पर कुल 18 स्टापिज पर बस का ठहराव होगा।

सांसद संजय भाटिया ने कहा यह बस रोजना चलेगी और शाम पांच बजे तक सालासर पहुंचेगी। इस दौरान डीसी सुशील सारवान, जीएम रोडवेज कुलदीप जांगड़ा मौजूद रहे।

इस की काफी समय से धार्मिक संगठनों ने चलाने की मांग की थी। अब रोडवेज ने पहली बार इस रुट बस सेवा शुरू की है। जिससे काफी धार्मिक संगठन खुश दिखाई दिए। इस बस को चलाने के लिए दो माह से प्रयास किए जा रहे थे। अब अगर इस बस में भीड़ रही तो रोडवेज दूसरी बस चलाने के लिए भी विचार करेगा, यह बस दिनभर चलेगी और लंच के समय भी रास्ते में रूकेगी, ताकि यात्री लंबे सफर से परेशान न हो।

ऐसा रहेगा संचालन

- पानीपत डिपो से सुबह 7:30 बजे बस रवाना होगी। जो शाम पांच बजे तक सालासर बालाजी पहुंच जाएगी।

- सालसर बालाजी से वापसी में सुबह 7:00 बजे बस पानीपत के लिए रवाना होगी और शाप पांच बजे पहुंचेगी।

इन रुट से होकर जाएगी बस

यह बस पानीपत से होते हुए गोहाना, रोहतक, कलानौर, भिवानी, लोहारू, पिलानी, झुंझनू, मंडावा, लक्ष्मणगढ़, होते हुए सालासर जाएगी।

इन धार्मिक स्थानों पर चल रही पानीपत डिपो की बसें

पानीपत से पहले भी कई धार्मिक स्‍थलों के लिए बसें चल रही हैं। अब सालसर धाम के लिए एक बस की सर्विस शुरू हो गई है। इससे पहले हिमाचल पव्रदेश स्थित चिंतपूर्णी मंदिर, कटरा स्थित वैष्णों देवी मंदिर, हरिद्वार, रिषीके, अजमेर आदि धार्मिक स्थानों पर रोडवेज की बसें चल रही है। इस में सालासर बालाजी भी जुड़ गया।

Edited By: Anurag Shukla

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट