Move to Jagran APP

Ambala में हादसा, श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी, एक की मौत, 10 रेफर

श्रद्धालु तुलसी विवाह करने के बाद कुरुक्षेत्र पुंडरी सहरसा व अरुणाये धाम से यात्रा कर लौट रहे थे। गांव मटहेड़ी के पास पलट गई।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 10:34 AM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 05:22 PM (IST)
Ambala में हादसा, श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी, एक की मौत, 10 रेफर

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। श्रद्धालुओं से भरी बस गांव मटहेड़ी के पास पलट गई। इससे बस में सवार एक महिला की मौत हो गई और 23 घायल हो गए। घायलों में से 10 को पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर किया गया। पांच सिविल अस्पताल में हैं। 23 घायलों को प्राथमिक उपचार देकर छुट्टी दे दी गई। हादसे के कारण तेज रफ्तार में कट मारना बताया जा रहा है। 

loksabha election banner

अंबाला के दुर्गानगर स्थित श्री सनातन धर्म मंदिर के पुजारी के मुताबिक तुलसी विवाह के बाद श्रद्धालुओं ने कुरुक्षेत्र, पुंडरी, सहरसा व अरुणाये धाम पर जाने के लिए बस को बुक किया था। बस सुबह पौने 9 बजे मंदिर से निकली थी। पूरा दिन धार्मिक स्थानों पर माथ टेकने के बाद श्रद्धालु वापस घर के लिए निकले थे। जब उनकी बस मटहेड़ी शेखा चौक के पास पहुंची तो वहां रखे ड्रमों से टकरा गई और बस अनियंत्रित हो दो बार पलट गई। पलटने के बाद श्रद्धालुओं की चीखें शुरू हो गई। हादसे की आवाज सुनकर आसपास के लोग वहां तुरंत वहां पहुंचे और उन्हें किसी तरह से बाहर निकाला। वहीं हादसे की सूचना नग्गल पुलिस को दी गई। पुलिस ने एंबुलेंस से नागरिक अस्पताल पहुंचाया।  

ambala

घायलों के परिजनों ने बताया कि सारे श्रद्धालु दुर्गा नगर के थे। तुलसी विवाह होने पर रोजाना सुबह के समय प्रभातफेरी भी निकाली गई। रविवार सुबह भी प्रभातफेरी निकाली गई थी। पूज समाप्त होने के बाद कार्तिक स्नान होने पर सभी धार्मिक स्थलों के दर्शन के लिए निकले थे। मंदिर के पुजारी ने बताया कि हर साल तुलसी विवाह के बाद संगत धार्मिक यात्रा पर जाती है। 

हादसों को रोकने को रखे थे हाईवे पर ड्रम

अंबाला-हिसार हाईवे पर गांव मटेड़ी शेखां में हादसों को रोकने के लिए ही ड्रम रखे गए थे। लेकिन उसके बावजूद तेज रफ्तार बस खुद ही हादसे का शिकार हो गई। इससे पहले हाईवे पर कोई ड्रम नहीं था। ऐसे में फोरलेन होने के कारण वाहनों की रफ्तार तेज होती थी। जिसके कारण रोजाना मटेडी शेखां में हादसे होने लगे थे। दो हादसों में दो की मौत समेत अन्य हादसों में कई लोग घायल हो चुके थे। जिस पर ग्रामीणों ने हाईवे पर फ्लाईओवर या बत्तियां लगाये जाने की डिमांड रखी थी। इसके बाद से ही ड्रम रखे गए थे। जबकि ऐसे ड्रम किसी हाईवे पर देखने को नहीं मिलेंगे।  

अस्पताल में मची रही चीख पुकार, डाक्टरों की टीम ने संभाला मोर्चा

अंबाला-हिसार हाइवे पर गांव मटेहड़ी शेखां के पास हुए हादसे के बाद नागरिक अस्पताल में पहुंचे घायलों की चीख पुकार के बीच डाक्टरों की टीम मरीजों का इलाज करने में जुटी रही। मरीजों को डाक्टरों ने इलाज दिया, जबकि गंभीर घायलों को बिना देरी किए रेफर कर दिया। आलम यह रहा कि हादसे की सूचना के बाद तुरंत ही अस्पताल का स्टाफ ड्यूटी पर पहुंच गया। करीब तीन घंटे तक मरीजों को स्टाफ ने संभाला। अस्पताल में आए घायलों के परिजनों को जैसे-जैसे सूचना मिलती गई, उसी तरह वे अस्पताल में पहुंचे और अपने मरीजों को ढूंढने में लग गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.