Move to Jagran APP

रिश्वत प्रकरण : डीएसपी नारायणगढ़ को बयान देने से इंकार, बराड़ा पहुंची फाइल

नारायणगढ़ महिला थाने में दर्ज मामले में समझौते की एवज में 25 हजार पीड़ित पक्ष के नाम पर लेने का मामल। महिला थाना नारायणगढ़ में एफआइआर नंबर 8 में दर्ज मुकदमे में समझौते में पैरवी ने पुलिस की बढ़ा दी मुश्किले।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 05:47 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 05:47 PM (IST)
रिश्वत प्रकरण : डीएसपी नारायणगढ़ को बयान देने से इंकार, बराड़ा पहुंची फाइल
डीएसपी नारायणगढ़ ने बयान देने से मना किया।

अंबाला, संवाद सहयोगी। नारायणगढ़ महिला थाने में दर्ज मुकदमा नंबर आठ की तफ्तीश में समझौता करवाने की पैरवी पुलिस के लिए ही सिरदर्द बन गई। एसएचओ सतविंदर और हवलदार रजनी शर्मा के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज हो चुका है और दोनों को सस्पेंड भी किया गया है। दहेज के मुकदमे में आरोपित पक्ष की तरफ से पैरवी करने वाली सुनीता भंडारी ने काल रिकार्ड कर रखी है, जिसमें पुलिस कर्मी भी 25 हजार रुपये की बात स्वीकार कर रहे हैं। हालांकि काल में यह पैसा लड़की पक्ष को देने की बात कही जा रही है, लेकिन अपने ही बुने जाल में पुलिस कर्मी खुद ही फंस गए हैं। क्योंकि समझौते की जो शपथ पत्र दिए गए, उसमें 25 हजार रुपये का कहीं लेनदेन नहीं दिखाया गया, जिसको लेकर सारा बवाल खड़ा हुआ।

loksabha election banner

रिश्वत प्रकरण में दर्ज एफआइआर के मामले में डीएसपी नारायणगढ़ कार्यालय की ओर से अमरनाथ, रमेश कुमार, जरनैलो को 17 जुलाई को बुलाया गया था। लेकिन इस पक्ष ने डीएसपी नारायणगढ़ को बयान देने से इंकार कर दिया। एसपी कार्यालय में इस बारे में जानकारी दी गई कि वे डीएसपी नारायणगढ़ को बयान नहीं देंगे, जिसके बाद इस मामले की फाइल डीएसपी बराड़ा रजनीश कुमार के पास भेजी गई है। अब रजनीश कुमार ही तीनों लोगों के बयान दर्ज करेंगे। उक्त तीनों लोग ही दहेज के मुकदमे में आरोपित हैं, लेकिन अब रिश्वत प्रकरण में जरनैलो देवी शिकायतकर्ता हैं।

बता दें कि डीएसपी बराड़ा ने ही महिला थाने में कमजोर धाराओं में मुकदमे को दर्ज करने और सुबतों के नष्ट करने के मामले में महिला थाने की पूर्व एसएचओ व सब इंस्पेक्टर के खिलाफ अपनी जांच रिपोर्ट दी थी, जिसके बाद दोनों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ और सस्पेंड किया गया। इस मामले की जांच अंबाला रेंज की आइजी भारती अरोड़ा ने कुरुक्षेत्र एसपी को भेज दी है, जहां डीएसपी के नेतृत्व में एसआइटी बनाने की तैयारी की जा रही है।

यह है एफआइआर नंबर आठ

दो मई 2021 को मंजू निवासी शिवालिक कालोनी कालाअंब ने रमेश, अमरनाथ, जरनैलो देवी, पूनम व कृष्ण के खिलाफ शिकायत दी थी। शिकायत में मंजू ने बताया था कि आरोपित उसे अपने मायके से दो लाख रुपये और मोटर साइकिल लाने के लिए परेशान करते हैं। इसी कारण से मारपीट भी करते हैं। इस पर पुलिस ने आरोपितों पर मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू की थी।

शिकायतकर्ता पक्ष : समझौते के पेपर एक हमारे पास और एक लड़की वालों के पास होगा। 25 हजार रुपये जा लिए हैं।

महिला थाना पुलिस : तुम्हारा मुकदमा दर्ज था, आपका समझौता हाे गया, अब क्या मांगते हो।

शिकायतकर्ता पक्ष : सामान उठाकर ले गई वो, 25 हजार लगेंगे, मैडम ने कहा था, लेकिन कोई लिखत पढ़त नहीं है। लड़की वाले कल फिर खड़े हो जाएंगे। पंद्रह एक बार दिए, दस एक बार दिए।

महिला थाना पुलिस : रजनी को बोलो जिनके खिलाफ मुकदमा था, जो रद किया, उसके समझौते के एफिडेविट नहीं दिए क्या। मुकदमा तभी रद होता है, जब एफिडेविट दिए हों।

शिकायतकर्ता पक्ष : मैडम ने प्रेशर बनाया, फिर मां बेटा दोनों आ गए दस हजार रुपये लेकर।

महिला थाना पुलिस : लड़की वाले बोलते हैं पैसे मिल गए हैं और डाउरी का सामान मिल गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.