Move to Jagran APP

हरियाणा पुलिस में SI की नौकरी नाम पर पानीपत के हैचरी व्यवसायी से 20 लाख हड़पे, न नौकरी दी न रकम की वापस

हैचरी व्यवसायी ने भाजपा नेता विनोद खर्ब पर लगाया दामाद को हरियाणा पुलिस (Haryana Police) में एसआइ (SI) लगवाने के नाम पर 20 लाख हड़पने का आरोप। विनोद खर्ब ने एएसआइ का स्थानांतरण करा जीता था हैचरी व्यवसायी का विश्वास।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 16 Sep 2022 02:23 PM (IST)Updated: Fri, 16 Sep 2022 02:23 PM (IST)
हरियाणा पुलिस में SI की नौकरी नाम पर पानीपत के हैचरी व्यवसायी से 20 लाख हड़पे, न नौकरी दी न रकम की वापस
हरियाणा के पानीपत में नौकरी के नाम पर ठगी।

पानीपत, जागरण संवाददाता। पानीपत के अहमदपुर माजरा गांव के हैचरी व्यवसायी वेदपाल ने भाजपा नेता विनोद खर्ब पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। आरोप है कि भाजपा नेता नारा गांव के विनोद खर्ब ने उसके दामाद सोनीपत के रसोई गांव के अंकित को सब इंस्पेक्टर (एसआइ) लगवाने का आश्वासन देकर 20 लाख रुपये लिए थे। लेकिन न उसने नौकरी लगवाई और न रकम वापस की।

loksabha election banner

पानीपत का भाजपा नेता विनोद खर्ब हाल ही में तब चर्चा में आया, जब पूंडरी के विधायक रणधीर गोलन के पुत्र अमित ने पंचकूला में मामला दर्ज करवाया कि विनोद ने उसके (अमित के) ममेरे भाई को पुलिस में एसआइ भर्ती करवाने के लिए 49 लाख रुपये लिए थे, लेकिन न नौकरी लगवाई, न रकम वापस की।

फरार हो गया था विनोद

पांच जुलाई को एफआइआर दर्ज होने के बाद विनोद फरार हो गया था, लेकिन लगभग दो महीने बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। अब हैचरी व्यवसायी वेदपाल ने विनोद के विरुद्ध एसपी शशांक कुमार सावन से की तो उन्होंने कार्रवाई के लिए निर्देशित करते हुए उसे मतलौडा थाना को प्रभारी को अग्रसारित कर दिया। वेदपाल आरोपित विनोद खर्ब और उनके बीच हुई मोबाइल की 300 काल रिकार्डिंग, बैंक खाते व अन्य सुबूत लेकर बृहस्पतिवार शाम को मतलौडा थाने पहुंचा और इंस्पेक्टर दीपक कुमार से बातचीत की।

एएसआइ का स्‍थानांतरण कराया था

वेदपाल ने बताया कि लगभग डेढ़ साल पहले विनोद ने उसके परिचित एएसआइ का स्थानांतरण दो लाख रुपये लेकर कराया था। 10 अक्टूबर 2021 को विनोद उसकी हैचरी पर आया था। तब उसने विनोद को बताया था कि बेटी अंजू और दामाद अंकित ने एसआइ का टेस्ट दे रखा है। विनोद ने दावा किया कि उसके हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एचएसएसी) के तत्कालीन सदस्य सत्यवान शेरा और अन्य हाई प्रोफाइल लोगों से संबंध हैं। वह दोनों को 80 लाख रुपये में एसआइ लगवा देगा।

स्‍काईलार्क होटल में लिए थे रुपये

उसने कहा कि दामाद की नौकरी की एसआइ की नौकरी की उम्र निकाल जाएगी, 40 लाख लेकर दामाद को नौकरी लगवा दे। बेटी इस बार न सही तो अगली बार भर्ती परीक्षा पास कर लेगी। इसके बाद उसने 10 अक्टूबर को पानीपत के स्काईलार्क होटल में विनोद को 20 लाख रुपये दे दिए। 20 लाख रुपये नौकरी लगने के बाद देने की बात हुई थी। विनोद ने कहा था कि आपका दामाद एसआइ लग जाएगी। दामाद की नौकरी नहीं लगी तो उसने पैसे वापस मांगे, लेकिन वेदपाल टरकाता रहा।

पैसे के एवज में कार लेने को कहा

वेदपाल का कहना है कि वह कई बार विनोद खर्ब के घर गया और पैसों की मांग की। विनोद माफी मांग कर कहता रहा कि पैसे तो शेरा के पास हैं। वह पैसों की एवज में उसकी आइटेन कार रख ले। गत 28 अगस्त को वह दादी सती मेले वाले दिन विनोद के घर गया। उस दिन विनोद ने उसे धमकी दी कि पैसे नहीं देगा और जान से मार देगा। इसके बाद उसने विनोद की शिकायत करने का निश्चय किया।

पूर्व सरपंच और अन्य 10 लोगों से भी कर रखी धोखाधड़ी

वेदपाल ने दावा किया कि विनोद खर्ब ने एक पूर्व दलित सरपंच के बेटे को पुलिस में भर्ती करवाने का वादा किया था। सरपंच से करीब पांच लाख रुपये ले लिए और उनके बेटे को नौकरी नहीं लगवाई। वेदपाल का कहना है कि सरपंच व अन्य दस लोगों के साथ भी नौकरी दिलाने का झांसा देकर विनोद ने धोखाधड़ी कर रखी है। लेकिन उसकी राजनीतिक पहुंच व दबंगई के कारण पुलिस को शिकायत नहीं कर रहे हैं।

15 निवर्तमान सरपंचों के साथ सीएम से लगाऊंगा न्याय की गुहार

वेदपाल ने बताया कि शिकायत देने के दो दिन बाद भी केस दर्ज नहीं किया गया है। मतलौडा थाना प्रभारी से भी संतोषजनक जवाब नहीं मिला है। आरोप है कि प्रशासन दबाव में है। वह जल्द ही मतलौडा ब्लाक के 15 निवर्तमान सरपंचों के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल और गृह मंत्री अनिल विज से मिलेगा, ताकि विनोद के खिलाफ कार्रवाई हो। उसके 20 लाख रुपये भी दिलवाए जाएं। पानीपत एसपी शशांक कुमार सावान ने कहा कि विनोद खर्ब के खिलाफ पहले कोई धोखाधड़ी की शिकायत नहीं मिली है। वेदपाल ने शिकायत दी है। इसकी मतलौडा थाने में जांच कराई जाएगी। सुबूत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.