पानीपत/अंबाला, जेएनएन। छावनी बस अड्डे के नजदीक एक पुलिस कर्मचारी ने बिना नंबर की एक्टिवा रोक ली। इस पर स्कूटी सवार छावनी के ही भाजपा के राष्ट्रीय संवाद सदस्य अनू सूल के बेटे सन्नी ने अपने साथियों के साथ पुलिसकर्मी की धुनाई कर दी और वर्दी भी फाड़ दी। लालकुर्ती चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों युवकों को अपने साथ ले गई। उधर, युवक के पिता अनू सूल भी अपने साथियों के साथ चौकी में पहुंच गए। यहां युवकों ने घायल पुलिसकर्मी से माफी मांगी, लेकिन वह कार्रवाई की मांग पर अड़ा रहा। इसके बाद पड़ाव थाने में सन्नी सूल निवासी कच्चा बाजार और सचिन निवासी जंडली के खिलाफ सरकारी ड्यूटी में बाधा, मारपीट व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपित बृहस्पतिवार सुबह कोर्ट में पेश किए जाएंगे। 

लालकुर्ती चौकी में तैनात ईएचसी सुखविंद्र कुमार राइडर नंबर पर एसपीओ मंजीत सिंह के साथ बस अड्डे के नजदीक गश्त कर रहा था। करीब साढ़े 11 बजे सब्जी मंडी के नजदीक बस अड्डे के सामने उन्होंने बिना नंबर की एक्टिवा चालक को रोका और उसके दस्तावेज मांगे। एक्टिवा चालक ने पूछताछ में अपना नाम सचिन निवासी जंडली ने कहा कि इसके दस्तावेज घर पर है और वह 15 मिनट में घर से मंगवा लेगा। इसी दौरान एक अन्य पर एक्टिवा पर सन्नी पहुंचा और उसने पुलिसकर्मी को धमकाया कि उसके पिता फ्रूट मार्केट के प्रधान हैं। 

साथियों को बुलाकर की मारपीट
सन्नी ने पुलिसकर्मी को कहा कि अगर उसने चालान करना है तो उसका करें। तब पुलिसकर्मी ने कहा कि हमने दूसरी एक्टिवा को रोका है तुम्हें नहीं। इस पर सन्नी एक्टिवा चालक सचिन को वहां से लेकर चलने लगा तो जवान ने उन्हें रोक लिया। इससे तैश में आकर सन्नी ने सुखविंद्र को गिरेबां से पकड़कर उसकी वर्दी फाड़ दी और मारपीट शुरू कर दी। सन्नी ने अपने कुछ अन्य लोगों को वहां बुला लिया और मारपीट की। सुखविंद्र के साथ मौजूद एसपीओ ने चौकी में फोन कर अन्य पुलिसकर्मियों को बुला लिया। 

पुलिस पर बनाया राजनीतिक दबाव 
सन्नी के पिता कैंटोनमेंट बोर्ड के पार्षद राजू बाली के साथ चौकी पहुंच गए। चौकी में परिजनों के कहने पर मारपीट करने वाले युवकों ने पुलिसकर्मी से माफी भी मांगी, लेकिन उसने उनकी एक न सुनी। इसके बाद पुलिस पर कोई केस या कार्रवाई नहीं करने के लिए राजनीतिक दबाव बनाया गया और मीडिया को भी इस मामले से दूर रहने के लिए कहा। इसी दौरान पड़ाव थाना प्रभारी मुनीष कुमार भी मौके पर पहुंच गए और दोनों युवकों समेत घायल जवान को अपने साथ ले गए। पुलिस ने घायल जवान का पहले मेडिकल करवाया और बाद में सन्नी व सचिन के खिलाफ आइपीसी एक्ट 186, 332, 34, 353 व 506 के तहत केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

ऑन ड्यूटी पुलिसकर्मी से मारपीट
दो युवकों ने कुछ अन्य के साथ ऑन ड्यूटी पुलिसकर्मी के साथ मारपीट करते हुए उसकी वर्दी फाड़ी है। घायल जवान की शिकायत पर मारपीट करने वाले युवकों के खिलाफ पड़ाव थाने में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। 
-मुनीष सहगल, डीएसपी छावनी। 

Posted By: Anurag Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप