Move to Jagran APP

बाबूजी प्‍यार में जरा संभलना, बड़े धोखे हैं इस डेटिंग में Panipat News

डेटिंग के नाम पर बड़े लोगों को ठगने के लिए गिरोह बनाया। इसके बाद वाट्सएप के जरिये फोटो भेजकर डेटिंग फिक्स की जाती है। इसके बाद ठगी का खेल शुरू होता है।

By Edited By: Published: Tue, 25 Jun 2019 10:37 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2019 12:18 PM (IST)
बाबूजी प्‍यार में जरा संभलना, बड़े धोखे हैं इस डेटिंग में Panipat News
बाबूजी प्‍यार में जरा संभलना, बड़े धोखे हैं इस डेटिंग में Panipat News

पानीपत/यमुनानगर, जेएनएन। इन दिनों ठगों का एक गिरोह सक्रिय है। इसमें शामिल लोग लड़कियों के फोटो दिखाकर उन्हें डेट पर लेकर जाते हैं। वहां तालमेल बढऩे पर उनका वीडियो बनाकर ब्लैकमेल किया जाता है। एक व्यापारी ने इस बारे में एसपी कुलदीप सिंह को शिकायत दी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच सीआइए वन को दी गई है।

loksabha election banner

इस गिरोह में कई लड़कियां और युवक शामिल हैं। जो वाट्सएप से बड़े लोगों के पास लड़कियों के फोटो भेजकर इनके साथ डेटिंग पर जाने का लालच देते हैं। इन लड़कियों के फोटो देखकर जो झांसे में आ जाता है, उन्हें शिकार बनाते हैं। इन लड़कियों के साथ वह बाहर पहाड़ी क्षेत्रों और बड़े शहरों में चले जाते हैं। यहीं जाकर फंसते हैं। 

व्यापारी का वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल
शहर के एक व्यापारी को इस गिरोह ने अपने जाल में फंसा लिया। वीडियो बनाकर ब्लैकमेल किया। उनसे करीब दो करोड़ रुपये वसूले गए। दो करोड़ रुपये देने के बाद भी व्यापारी पर और अधिक पैसा देने का दबाव बनाया जाने लगा। इससे वह तनाव में रहने लगा और उसके मन में आत्महत्या करने के ख्याल आने लगे। उसने परिवार और नजदीकी लोगों के समझाने पर पुलिस को शिकायत दर्ज कराई। 

20 से अधिक बड़े लोगों को ठग चुका है गिरोह
इस गिरोह के सदस्य पहले पता करते हैं कि शहर में किसके पास अधिक पैसा है। उनका धंधा क्या है और उसके संबंध किनसे हैं। पूरी रिसर्च करने के बाद शिकार करते हैं। ऐसे लोगों का चयन किया जाता है, जो रंगीनमिजाज होते हैं। एक-दो डेट पर सब कुछ सामान्य होता है। जैसे ही तालमेल बढ़ जाता है, तो गिरोह में शामिल लड़कियां उनका आपत्तिजनक वीडियो बना लेते हैं और फिर उन्हें ब्लैकमेल करने का दौर शुरू होता है। बताया जा रहा है कि 20 से अधिक लोग इस गिरोह का निशाना बन चुके हैं। समाज में इज्जत खराब न हो इसलिए चुपचाप पैसे देकर बैठ जाते हैं। 

सोना तक ठग चुके
एक बड़े व्यक्ति से डेढ़ किलो सोना हड़पा जा चुका है। उसका वीडियो भी इसी तरह से बनाया गया था। डेढ़ किलो सोने का उसने किसी तरह जुगाड़ किया। अब उसकी हालत बेहद खराब है। वह तनाव में है। बताया यहां तक जा रहा है कि उससे भी और अधिक सोने की डिमांड की जा रही है।

सीआइए वन के इंचार्ज महावीर सिंह का कहना है कि एक शिकायत इस तरह की आई हुई है। एसपी साहब ने उन्हें जांच करने के लिए कहा है। इस शिकायत में आरोपितों के नाम व पते भी दिए हैं। उन्हें वेरिफाई किया जा रहा है। अधिकतर इसमें गुरुग्राम के पते दिए गए हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.